खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Indian Airlines का बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा, 5 कंपनियों ने घटाया फ्लाइट का किराया

Festival Special Air Flight Fair: रक्षाबंधन के मौके पर एयरलाइंस ने महिलाओं को तोहफा दिया है। फ्लाइटों के किराये में कटौती की गई है। नए किरायों के साथ महिलाएं ट्रेन के कराये से भी कम किराये में हवाई सफर का मजा ले सकती हैं।
01:25 PM Jul 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
रक्षाबंधन के लिए फ्लाइटों के किराये में कटौती हुई है।
Advertisement

Rakshabandhan Special Flight Fair Announced by Airlines: रक्षाबंधन का त्योहार आ रहा है। महिलाएं अपने भाइयों को राखी बांधने मायके जाएंगी। इस मौके पर एयरलाइंस ने महिलाओं को तोहफा दिया है। 5 एयरलाइंस ने अपनी फ्लाइटों के किराए में कटौती की हुई है, जो पिछले एक महीने से चल रही हे, लेकिन अब इस कटौती को एक महीना और बढ़ा दिया है। अब महिलाए इस तोहफे का फायदा राखी के दिनों में भी उठा सकती हैं।

Advertisement

इंडिगो, स्पाइस जेट, विस्तारा, एयर इंडिया एक्सप्रेस और अलायंस एयर ने किराये घटाए हैं। करीब 15 फीसदी की कटौती हुई है और इस किराये के साथ महिलाएं फ्लाइट में ट्रेन जैसे सफर का आनंद ले सकती हैं। इसका मतलब यह है कि राखी पर महिलाओं को फ्लाइट में सफर करने के लिए ट्रेन के एसी कोच के किराए से भी कम किराया देना पड़ेगा। दिल्ली से अहमदाबाद, जयपुर, रायपुर, बेंगलुरु, इंदौर, पुणे, चंडीगढ़ और अन्य शहरों के लिए किरायों की घोषणा हुई है।

यह भी पढ़ें:Nipah Virsus कितना खतरनाक? 14 साल के बच्चे की मौत, 60 से ज्यादा संक्रमित, एडवाइजरी जारी

बुकिंग चल रही है, अभी से कराने में फायदा

एयरलाइंस सूत्रों के अनुसार, रक्षाबंधन के मौके पर एयरलाइंस की लो फेयर स्कीम लागू होगी। टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है और अभी से बुकिंग कराने पर ही फायदा होगा। क्योंकि राखी के दिनों में फ्लाइटों का किराया वंदे भारत एक्सप्रेस के किराये से भी कम होगा। जून के आखिरी सप्ताई में एयरलाइंस ने लो फेयर स्कीम लागू थी। इसके तहत हवाई किराये में 15 से 20 प्रतिशत की कटौती की गई और यह किराया ट्रेन के किराये से भी कम है।

Advertisement

ऐसे में अगर आप ट्रेन के एसी कोच में सफर करने की सोच रही हैं तो ट्रेन के एसी कोच से कम किराये में हवाई सफर कर मजा उठा सकती हैं। ट्रेनों में रिजर्वेशन की लंबी वेटिंग लिस्ट होगी तो हवाई सफर दूसरा ऑप्शन हो सकता है। महिलाएं उसी किराये में राखी के 3 दिन बाद तक वापसी की टिकट भी बुक करा सकती हैं।

यह भी पढ़ें:7 की उम्र में मां-बाप का तलाक देखा और…कौन हैं Kamala Harris? जो बनेंगी अमेरिकन प्रेसिडेंट! भारत से खास कनेक्शन

कुछ इस तरह होगा फ्लाइटों का किराया

17 अगस्त को मुंबई से जयपुर के लिए इंडिगो फ्लाइट का किराया 3590 से लेकर 3922 रुपये होगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस का किराया 3921 रुपये और विस्तारा फ्लाइट का किराया 4476 रुपये होगा, जो मुंबई से जयपुर जाने वाली ट्रेन के एसी कोच के किराये से कम है। पुणे से जयपुर का इंडिगो फ्लाइट का किराया 17 अगस्त को 4635 रुपये होगा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस का किराया 4835 रुपये होगा। अहमदाबाद से जयपुर तक स्पाइस जेट की फ्लाइट का किराया 17 अगस्त करो 4206 रुपये होगा। दिल्ली से जयपुर तक अलायंस एयर की फ्लाइट का किराया 17 अगस्त को 1964 रुपये होगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट का किराया 2199 रुपये होगा। इंडिगो की फ्लाइट का किराया 2251 रुपये होगा।

यह भी पढ़ें:क्या सच में दुनिया खत्म होगी? नास्त्रेदमस की 5 डराने वाली भविष्यवाणियां, क्या कहते हैं भविष्यवक्ता

11 से 18 अगस्त तक फ्लाइटों का किराया

कहां से कहां तक?हवाई किराया
दिल्ली-भोपाल2749
भोपाल-दिल्ली3529
रायपुर-भोपाल4581
भोपाल-रायपुर4801
अहमदाबाद-भोपाल3262
भोपाल-अहमदाबाद3462
भोपाल-बेंगलुरु5465
Advertisement
Tags :
Air India Expressindigo flightRakshabandhan 2024Spice jet NewsVistara flight
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement