whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चाय के साथ इन 4 चीजों का खाना है खतरनाक, जान पर भी आ सकती है बात!

Bad combination with tea: कई लोगों को चाय के साथ नमकीन, पकौड़े खाने पसंद होते हैं लेकिन क्या आपको पता है ये आपकी सेहत के लिए कितना नुकसानदायक हो सकता है। आइए जानते हैं किन-किन फूड्स को चाय के साथ नहीं खाना चाहिए।
03:40 PM Jul 22, 2024 IST | News24 हिंदी
चाय के साथ इन 4 चीजों का खाना है खतरनाक  जान पर भी आ सकती है बात
bad combination with tea

Bad combination with tea: चाय पीना किसे पसंद नहीं होता है। किसी को सिर्फ खाली चाय पीना पसंद होता है तो किसी को चाय के साथ स्नैक्स खाना पसंद होता है जैसे नमकीन, पकौड़े आदि। लेकिन क्या हो अगर मैं कहूं कि चाय के साथ ये चीजें खाना आपके लिए बेहद खतरनाक है। जी हां, आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताएंगे जिनको चाय के साथ खाया जाता है तो वो सेहत को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वो फूड्स।

खट्टे फल

चाय के साथ खट्टे फलों का सेवन आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। अगर आप चाय के साथ संतरे, अंगूर का सेवन करते हैं तो इससे आपको गैस की समस्या हो सकती है। खट्टे फलों में एसिडिक तत्व मौजूद होते हैं और वो जब चाय के साथ खाएं जाते हैं तो वो पेट में एसिड पैदा करते हैं जिससे हार्ट बर्न और पेट में सूजन की समस्या हो सकती है।

फ्राइड फूड

चाय के साथ फ्राइड फूड लोगों को खाना बहुत पसंद होता है जैसे पकौड़े, चिप्स आदि। ये चीजें काफी ग्रीसी और ऑयली होती हैं, जिसे हमारा पेट आसानी से पचा नहीं पाता।

ये भी पढ़ें- चेहरे पर बेसन लगाने के 4 साइड इफेक्ट, कहीं ग्लोइंग स्किन पर पिंपल्स न हो जाएं

चाय के साथ नमकीन

चाय के साथ नमकीन का सेवन भी शरीर के लिए काफी नुकसानदायक है। नमकीन में टैनिन मौजूद होता है जो नमकीन में मौजूद आयरन को नष्ट कर देता है।

केक-पेस्ट्री

चाय के साथ केक, पेस्ट्री भी नहीं खानी चाहिए। इन सभी में शुगर मौजूद होता है जो चाय के स्वाद को नष्ट कर देता है। केक ग्रीसी  होता है और चाय के साथ इसके सेवन से आपको पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें- हाई बीपी की समस्या से हैं परेशान तो ये ड्राई फ्रूट्स होंगे मददगार, आज ही करें डाइट में शामिल

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो