whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंचक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा... कांग्रेस ने राम मंदिर के मुहूर्त पर उठाया सवाल तो पार्टी नेता ने याद दिलाया 'शास्त्र'

कांग्रेस नेता Acharya Pramod Krishnam ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन मुहूर्त पर सवाल उठाने वाले पार्टी के नेता पंचक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर रहे हैं, जबकि पंचक के पांच दिनों में कोई भी शुभ काम शुरू नहीं किया जाता।
02:12 PM Jan 14, 2024 IST | News24 हिंदी
पंचक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा    कांग्रेस ने राम मंदिर के मुहूर्त पर उठाया सवाल तो पार्टी नेता ने याद दिलाया  शास्त्र
Acharya Pramod Krishnam ने Rahul Gandhi की Bharat Jodo Yatra की टाइमिंग पर उठाए सवाल

Ram Mandir Inauguration Acharya Pramod Krishnam on Bharat Jodo Nyay Yatra: अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। हालांकि, इसके मुहूर्त को लेकर विवाद शुरू हो गया है। कुछ लोग कह रहे हैं कि मंदिर का उद्घाटन जल्दबाजी और गलत मुहूर्त में हो रहा है। कांग्रेस ने भी इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। हालांकि, इस पर उसे अब अपनी ही पार्टी के नेता की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की टाइमिंग को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

'पंचक में कोई शुभ काम शुरू नहीं किया जाता'

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि पार्टी के जो नेता राम मंदिर के 'मुहूर्त' पर सवाल उठा रहे थे उन्हें कम से कम यह तो पता होना चाहिए था कि 'शास्त्रों' के अनुसार, 'पंचक' शुरू हो गया है और यह 18 जनवरी तक चलेगा। उन्होंने कहा कि पंचक के इन पांच दिनों में कोई भी शुभ काम शुरू नहीं किया जाता है, लेकिन इसी दौरान भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की जा रही है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह इस यात्रा और राहुल गांधी को अपना आशीर्वाद दें।

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने ज्योतिर्मठ के प्रमुख शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल न होने का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि मूर्तियों की स्थापना धार्मिक प्रक्रियाओं के अनुसार नहीं की जा रही है। उन्होंने यह भी दावा कि सभी चार मठों के शंकराचार्यों ने कहा कि अधूरे मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह नहीं किया जा सकता है।

'क्या मंदिर में कोई निमंत्रण पाने के बाद जाता है?'

पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस के नेता उद्घाटन के बाद राम मंदिर का दौरा करेंगे। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कोई मंदिर में निमंत्रण पाने के बाद जाता है। यह तय क्या कोई राजनीतिक दल करेगा कि मंदिर में कौन और किस तारीख को जाएगा। इस समारोह में केवल राजनीति हो रही है। खेड़ा ने दावा किया कि शंकराचार्य राम मंदिर का उद्घाटन रामनवमी पर चाहते थे।

15 जनवरी को कांग्रेस की यूपी ईकाई करेगी राम मंदिर का दौरा

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की यूपी ईकाई 15 जनवरी को राम मंदिर का दौरा करेगी। किसी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। उद्घाटन समारोह का बड़े पैमाने पर राजनीतिकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि हमने 22 जनवरी को जाने से इनकार किया है, लेकिन हम किसी भी समय अयोध्या जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

यह भी पढ़ें:

Ram Mandir Inauguration समारोह में कांग्रेस को जाना चाहिए, पार्टी नेता ने हाईकमान को दिया मैसेज

Ram Mandir: रामलला के दर्शन करने जाना है अयोध्या तो ये तरीका रहेगा बेस्ट, समय और पैसा दोनों बचेंगे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो