whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जम्‍मू-कश्‍मीर में बादल फटा; दो बच्‍चों के साथ बह गई मां, गांव में बहने लगा 'दरिया', डरा देगा वीडियो

Rajgarh Tehsil Cloud Burst: जम्मू कश्मीर में बादल फटने का मामला सामने आया है। जिसके कारण भारी तबाही मची है। जिस इलाके में बादल फटा है। वहां रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। डीसी ने ताजा अपडेट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कुछ लोग भी लापता बताए जा रहे हैं।
05:42 PM Aug 26, 2024 IST | Parmod chaudhary
जम्‍मू कश्‍मीर में बादल फटा  दो बच्‍चों के साथ बह गई मां  गांव में बहने लगा  दरिया   डरा देगा वीडियो

Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर के रामबन की राजगढ़ तहसील में बादल फटने से काफी तबाही मची है। एक मां और उसके दो बच्चे बह गए हैं। जिनका अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। हादसे को लेकर डीसी ने ताजा अपडेट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। बादल फटने के बाद इलाके की एक पानी की चक्की भी बह गई। वहीं, कुमैत इलाके में सरकारी मिडिल स्कूल गडग्राम की एक इमारत भी गिर गई। दावा किया गया है कि बादल फटने से श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर कोई असर नहीं पड़ा है। यहां आवागमन जारी है। रामबन के डीसी ने बताया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बचाव के लिए कई टीमों को लगाया गया है। कुमाते, हल्ला और धरमण इलाकों में बादल फटा है। जिला प्रशासन लोगों की हरसंभव मदद में जुटा है।

इसी महीने की शुरुआत में गांदरबल में भी बादल फटने का मामला सामने आया था। जिसके कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे को बंद करने की नौबत आ गई थी। कई घरों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा था। बादल फटने के कारण आवासीय इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई थी। घरों और सार्वजनिक इमारतों में पानी भर गया था।

यह भी पढ़ें… कैसे William Shakespeare ने बना दिया Google को दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन?

राजमार्ग बंद होने से इलाके में जरूरी चीजों की कमी हो गई थी। जिसके बाद प्रशासन की टीमों ने मोर्चा संभाला था। इलाके पूरी तरह से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख से कट गया था। अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल में लगाए गए शिविर में श्रद्धालु फंस गए थे। लेकिन समय रहते प्रशासन की टीमों ने लोगों को वहां से निकाल लिया था। नुकसान का आकलन करने के लिए अधिकारी मौके पर गए थे। कंगन के इलाके में भी बादल फटा था। जिसके कारण फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा था।

यह भी पढ़ें:भारी बारिश ने मचाया कोहराम, डैम ढहा; अब तक 60 की मौत की खबर

यह भी पढ़ें… America News: टेक्सास के सुप्रीम कोर्ट ने अबॉर्शन कराने पर लगाई अस्थायी रोक, निचली अदालत के फैसले को पलटा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो