whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन है रामेश्वर कैफे ब्लास्ट में साजिशकर्ता? जिसे NIA ने 3 राज्यों की 18 लोकेशन पर छापेमारी कर किया गिरफ्तार

Rameshwaram Cafe Blast: एनआईए के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने ब्लास्ट में दो आरोपियों को मदद पहुंचाई थी। उसने ब्रुकफील्ड इलाके के आईटीपीएल रोड पर ब्लास्ट में यूज हुआ विस्फोटक पहुंचाया था।
09:38 PM Mar 28, 2024 IST | Amit Kasana
कौन है रामेश्वर कैफे ब्लास्ट में साजिशकर्ता  जिसे nia ने 3 राज्यों की 18 लोकेशन पर छापेमारी कर किया गिरफ्तार
Bengaluru Rameshwaram Cafe Explosion

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरू के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में जांच एजेंसी एनआईए को बड़ी कामयाबी मिली है। गुरुवार को एजेंसी ने बताया कि उन्होंने मामले में अहम साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया है। एनआईए के अधिकारियों के अनुसार शरीफ को पकड़ने के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश तीन राज्यों में अलग-अलग कुल 18 लोकेशन पर छापेमारी की गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है।

अब्दुल मथीन की तलाश जारी

एनआईए के अनुसार शरीफ मामले में मुख्य आरोपी मुस्सविर शाजीब हुसैन का साथी है। दोनों ने मिलकर वारदात की साजिश रची थी। बता दें एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में ब्लास्ट हुआ था। इस हादसे में कुल 10 लोग घायल हुए थे। तीन मार्च को एनआईए ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। बता दें फिलहाल इस मामले में अब्दुल मथीन ताहा नाम का एक और साजिशकर्ता फरार है।

मुजम्मिल शरीफ ने पहुंचाई थी मदद

एनआईए के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने ब्लास्ट में दो आरोपियों को मदद पहुंचाई थी। उसने ब्रुकफील्ड इलाके के आईटीपीएल रोड पर ब्लास्ट में यूज हुआ आईईडी पहुंचाया। वारदात के बाद वह कुछ समय बेंगलुरू में ही था, जिसके बाद वहां से फरार हो गया। जांच एजेंसी से बचने के लिए वह बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था और मोबइाल का कम से कम इस्तेमाल कर रहा था।

छापेमारी में कैश और अन्य सामान बरामद

जानकारी के अनुसार जांच एजेंसी ने गुरुवार को भी मामले से जुड़े साक्ष्यों को जोड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की। आरोपियों के घर, दुकानों और अन्य ठिकाने पर रेड डाली गई। एनआईए की टीम ने आरोपियों के ठिकानों से कई डिजिटल डिवाइस और नकदी बरामद की है। जांच एजेंसी इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें: 24 घंटे में कांग्रेस ने बदला उम्मीदवार, बीजेपी ने मौजूदा सांसद का काटा टिकट, इस लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर

ये भी पढ़ें:  कौन हैं शरत चंद्र रेड्डी? जिनसे करोड़ों का चंदा लेकर घिरी BJP, शराब घोटाले से है कनेक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो