चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है रामेश्वर कैफे ब्लास्ट में साजिशकर्ता? जिसे NIA ने 3 राज्यों की 18 लोकेशन पर छापेमारी कर किया गिरफ्तार

Rameshwaram Cafe Blast: एनआईए के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने ब्लास्ट में दो आरोपियों को मदद पहुंचाई थी। उसने ब्रुकफील्ड इलाके के आईटीपीएल रोड पर ब्लास्ट में यूज हुआ विस्फोटक पहुंचाया था।
09:38 PM Mar 28, 2024 IST | Amit Kasana
Bengaluru Rameshwaram Cafe Explosion
Advertisement

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरू के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में जांच एजेंसी एनआईए को बड़ी कामयाबी मिली है। गुरुवार को एजेंसी ने बताया कि उन्होंने मामले में अहम साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया है। एनआईए के अधिकारियों के अनुसार शरीफ को पकड़ने के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश तीन राज्यों में अलग-अलग कुल 18 लोकेशन पर छापेमारी की गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

अब्दुल मथीन की तलाश जारी

एनआईए के अनुसार शरीफ मामले में मुख्य आरोपी मुस्सविर शाजीब हुसैन का साथी है। दोनों ने मिलकर वारदात की साजिश रची थी। बता दें एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में ब्लास्ट हुआ था। इस हादसे में कुल 10 लोग घायल हुए थे। तीन मार्च को एनआईए ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। बता दें फिलहाल इस मामले में अब्दुल मथीन ताहा नाम का एक और साजिशकर्ता फरार है।

मुजम्मिल शरीफ ने पहुंचाई थी मदद

एनआईए के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने ब्लास्ट में दो आरोपियों को मदद पहुंचाई थी। उसने ब्रुकफील्ड इलाके के आईटीपीएल रोड पर ब्लास्ट में यूज हुआ आईईडी पहुंचाया। वारदात के बाद वह कुछ समय बेंगलुरू में ही था, जिसके बाद वहां से फरार हो गया। जांच एजेंसी से बचने के लिए वह बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था और मोबइाल का कम से कम इस्तेमाल कर रहा था।

Advertisement

छापेमारी में कैश और अन्य सामान बरामद

जानकारी के अनुसार जांच एजेंसी ने गुरुवार को भी मामले से जुड़े साक्ष्यों को जोड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की। आरोपियों के घर, दुकानों और अन्य ठिकाने पर रेड डाली गई। एनआईए की टीम ने आरोपियों के ठिकानों से कई डिजिटल डिवाइस और नकदी बरामद की है। जांच एजेंसी इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें: 24 घंटे में कांग्रेस ने बदला उम्मीदवार, बीजेपी ने मौजूदा सांसद का काटा टिकट, इस लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर

ये भी पढ़ें:  कौन हैं शरत चंद्र रेड्डी? जिनसे करोड़ों का चंदा लेकर घिरी BJP, शराब घोटाले से है कनेक्शन

Advertisement
Tags :
BengaluruNIA
Advertisement
Advertisement