whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंफोसिस से इनविटेशन मिलते ही क्यों चौंक गए थे रतन टाटा, फिर नारायण मूर्ति से पूछा ये सवाल?

Ratan Tata Latest Update : रतन टाटा को सिर्फ अपने लोग ही पसंद नहीं करते थे, बल्कि बिजनेस में उनके प्रतिद्वंद्वी भी उनसे प्रभावित थे। इंफोसिस के को-फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति भी रतन टाटा का सम्मान करते थे। इसे लेकर उन्होंने उनके साथ बिताए पल को याद दिया।
07:40 PM Oct 10, 2024 IST | Deepak Pandey
इंफोसिस से इनविटेशन मिलते ही क्यों चौंक गए थे रतन टाटा  फिर नारायण मूर्ति से पूछा ये सवाल
Ratan Tata (File Photo)

Narayan Murthy Statement On Ratan Tata : टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार की रात को 86 साल की आयु में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन से भारतीय उद्योग जगत के एक युग का अंत हो गया। इंफोसिस के को-फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति भी उनका सम्मान करते थे। बिजनेस में दोनों एक दूसरे प्रतिद्वंद्वी हैं। इसके बाद भी इंडियन कॉर्पोरेट जगत में उनका रिश्ता आपसी सम्मान का प्रतीक बन गया।

Advertisement

एनआर नारायण मूर्ति ने पर्सनल और प्रोफेशनल स्थितियों में रतन टाटा के व्यवहार की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी असहमति में सहमति होती थी। चाहे वह किसी प्रशंसक किशोर से बात कर रहे हों या किसी बहुत सम्मानित सीनियर बिजनेसमैन से, उनकी ईमानदारी, नॉलेज, देशभक्ति और उनका शिष्टाचार सहजता से झलकता था।

यह भी पढ़ें : रतन टाटा के निधन पर Dog ने सुबह से कुछ नहीं खाया, ‘गोवा’ ने भी दी श्रद्धांजलि

Advertisement

निमंत्रण पाकर चौंक गए थे रतन टाटा

Advertisement

मूर्ति ने रतन टाटा से जुड़े एक किस्से को याद करते हुए कहा कि उन्होंने साल 2004 में इंफोसिस कैंपस में जमशेदजी टाटा कक्ष का उद्घाटन करने के लिए रतन टाटा को आमंत्रित किया था। शुरुआत में रतन टाटा निमंत्रण पाकर से आश्चर्यचकित हुए, लेकिन बाद में उन्होंने टाटा ग्रुप के संस्थापक जमशेदजी टाटा की विरासत का सम्मान करने के महत्व को पहचानते हुए सहमति व्यक्त की। इंफोसिस के को-फाउंडर ने इस घटना को याद करते हुए बताया कि रतन टाटा ने उनसे पूछा कि उन्होंने इंफोसिस के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी को कैंपस में क्यों आमंत्रित किया?

यह भी पढ़ें : कौन हैं ली ह्सियन लूंग? 7 चुनिंदा हस्तियों में शामिल, जिन्हें रतन टाटा करते थे फॉलो

मूर्ति ने रतन टाटा के सवाल का दिया ये जवाब

इस पर नारायण मूर्ति ने रतन टाटा से कहा कि जमशेदजी टाटा ने व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता को पार कर लिया था। वह सबसे पहले एक महान देशभक्त थे। उनका मानना ​​था कि जमशेदजी की विरासत का सम्मान करने के लिए रतन टाटा आदर्श व्यक्ति थे। इसके लिए रतन टाटा को 2008 में भारत के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो