whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ratan Tata Funeral: रतन टाटा के अंतिम संस्कार में आएंगे अमित शाह, 10 बजे से होंगे आखिरी दर्शन

Ratan Tata Funeral Updates: रतन टाटा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इससे पहले 6 घंटे तक लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने देररात अस्पताल में आखिरी सांस ली। इसके बाद उनके निधन की खबर पूरी दुनिया में आग की तरह फैल गई।
07:18 AM Oct 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
ratan tata funeral  रतन टाटा के अंतिम संस्कार में आएंगे अमित शाह  10 बजे से होंगे आखिरी दर्शन
Ratan Tata

Ratan Tata Funeral Updates: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देररात निधन हो गया। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया को जानकारी दी कि रतन टाटा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। देश के गृह मंत्री अमित शाह उन्हें अंतिम विदाई देने मुंबई आएंगे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने रतन टाटा के भाई नोएल टाटा से फोन पर बात की और शोक जताया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। रतन टाटा के निधन पर उन्होंने ट्वीट भी लिखा था।

Advertisement

रतन टाटा का पार्थिव शरीर देररात ही अस्पताल से कोलाबा स्थित उनके घर लाया गया। आज उनका पार्थिव शरीर गुरुवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक साउथ मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) के हॉल में लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा। रतन टाटा ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वे काफी समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। बीती रात हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल की इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। आज शाम उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement

हर्ष गोयनका ने दी निधन की सबसे पहली जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रतन टाटा के निधन की जानकारी देश को सबसे पहले उद्योगपति हर्ष गोयनका ने दी। उन्होंने अपने X हैंडल पर लिखा कि आज घड़ी की टिक-टिक बंद हो गई। बिजनेस के टाइटन नहीं रहे। रतन टाटा ईमानदारी, नैतिक नेतृत्व और परोपकार के प्रतीक थे। इसके बाद टाटा ग्रुप के चेयरमैन चंद्रशेखर ने X हैंडल पर ट्वीट लिखकर पुष्टि की। उन्होंने लिखा कि आज टाटा ग्रुप को अत्यंत भारी क्षति पहुंची। भारी मन से रतन टाटा को विदाई दे रहे हैं। ग्रुप के लिए रतन टाटा एक चेयरपर्सन से कहीं ज्यादा थे। वे मेरे गुरु, मार्गदर्शक और दोस्त थे। इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्योगपति मुकेश अंबानी अस्पताल पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके रतन टाटा के निधन पर शोक जताया। मुख्यमंत्री शिंदे ने मीडिया से बात करके उनके अंतिम संस्कार की जानकारी दी।

7 अक्टूबर को भी भर्ती हुए थे अस्पताल में

बता दें कि पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित रतन टाटा गत 7 अक्टूबर को भी अस्पताल में भर्ती हुए थे। उस रात भी उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल की इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती किए जाने की और उनकी हालत नाजुक होने की खबर थी, लेकिन उन्होंने खुद ही इस खबर का खंडन कर दिया था। उन्हें ट्वीट लिखा कि वे बिल्कुल ठीक हैं। रूटीन चेकअप कराने के लिए अस्पताल आए हैं। उम्र ज्यादा हो गई है, लेकिन चिंता की बात नहीं है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो