whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'पूरी प्राॅपर्टी को बम से उड़ा दो, मगर...' ताज होटल पर आतंकी हमले के बाद क्या बोले थे रतन टाटा

What Ratan Tata Said on Taj Hotel Attack: मुंबई आतंकी हमले के बाद रतन टाटा होटल ताज पहुंच गए थे। वे लगातार तीन दिनों तक ताज होटल के मैनेजमेंट और सहयोगियों के साथ खड़े रहे। इस दौरान हुए पूरे वाक्ये को उन्होंने एक इंटरव्यू में साझा किया था।
07:17 AM Oct 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 पूरी प्राॅपर्टी को बम से उड़ा दो  मगर     ताज होटल पर आतंकी हमले के बाद क्या बोले थे रतन टाटा
Ratan Tata Death

Ratan Tata Passes Away: देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी हाॅस्पिटल में निधन हो गया। रतन टाटा को सदियों तक भारत और दुनिया के लोग उनके सादगी भरे मिजाज और जिंदा दिली के लिए याद रखेंगे। वे बहुत ही बेहतरीन इंसान और मजबूत व्यक्तित्व वाले थे। मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले में आतंकियों ने मशहूर ताज होटल को भी निशाना बनाया था।

Advertisement

उस दिन वाक्ये का जिक्र रतन टाटा ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया कि उन्हें किसी का काॅल आया था कि होटल में गोलीबारी हो रही है। इसके बाद मैंने जानकारी के लिए ताज के स्टाफ को काॅल किया, लेकिन उन्होंने मेरा फोन नहीं उठाया। मैंने अपनी कार निकाली और मैं ताज पहुंचा, लेकिन वाॅचमैन से मुझे रोक दिया, क्योंकि वहां गोलीबारी हो रही थी।

Advertisement

एक भी आतंकी जिंदा नहीं बचे

इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से कहा कि अगर जरूरत पड़े तो मेरी पूरी प्राॅपर्टी को ही बम से उड़ा दो, मुझे उसकी कोई चिंता नहीं है, लेकिन एक भी आतंकी जिंदा नहीं बचना चाहिए। रतन टाटा ने आगे बताया कि उस वक्त ताज होटल में 300 गेस्ट मौजूद थे। रेस्टाॅरेंट भरे हुए थे। वहां मौजूद स्टाफ ने सभी को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने की पूरी कोशिश की। उस दौरान कई लोग मारे भी गए। इंटरव्यू में बताया कि उन तीन दिनों और तीन रातों के लिए रतन टाटा ताज होटल प्रबंधन के साथ खड़े रहे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा का निधन, अब कौन संभालेगा Tata की विरासत, ये 3 नाम सबसे आगे

सहयोगियों के लिए हमेशा उदार बने रहे टाटा

वे अपने मैनेजमेंट और सहयोगियों के साथ हमेशा खड़े रहे। वे ताज होटल को लेकर कहते थे कि अपनी भव्यता के बावजूद ताज कभी नहीं बन पाता जो आज है उसके पीछे काम करने वाले लोगों की मेहनत नहीं होती। वे खुद जान जोखिम में डालकर और अपनी जान की कीमत पर मौजूद लोगों को बचाने के लिए खड़े रहे।

ये भी पढ़ेंः Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा को Tata में कैसे मिली नौकरी? अपनी ही कंपनी में भेजना पड़ा Resume

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो