whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तिरंगे में लिपटे रतन टाटा को दी गई अंतिम श्रद्धांजलि, देश भर से प्रमुख हस्तियों ने दी विदाई

Ratan Tata: भारत रत्न रतन टाटा के निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। देश के इस महान सपूत को तिरंगे में लपेटकर अंतिम विदाई दी गई। देश भर से प्रमुख हस्तियां उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचीं। आइए जानते हैं...
02:29 PM Oct 10, 2024 IST | Ashutosh Ojha
तिरंगे में लिपटे रतन टाटा को दी गई अंतिम श्रद्धांजलि  देश भर से प्रमुख हस्तियों ने दी विदाई
ratan tata

Ratan Tata: महान उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस और भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा का पार्थिव शरीर 10 अक्टूबर को मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) में श्रद्धांजलि के लिए रखा गया। तिरंगे में लिपटे टाटा की अंतिम झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह देंगे राज्‍य सम्‍मान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र सरकार की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और रतन टाटा को पूर्ण राज्य सम्मान दिया जाएगा। दोपहर 3:30 बजे टाटा का अंतिम संस्कार वर्ली श्मशान घाट पर किया जाएगा।

उन्‍होंने देश और टाटा समूह को दी एक नई दिशा

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक बयान में कहा, "हम एक अपार क्षति के साथ रतन नवल टाटा को अलविदा कह रहे हैं, जो एक असाधारण नेता थे। उन्होंने न केवल टाटा समूह को बल्कि पूरे देश को आगे बढ़ाने में अमूल्य योगदान दिया।"

Advertisement

"दूरदर्शी बिजनेस लीडर और दयालु आत्मा"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए रतन टाटा को एक "दूरदर्शी बिजनेस लीडर और दयालु आत्मा" के रूप में याद किया। उन्होंने टाटा की स्थिर नेतृत्व क्षमता की सराहना की और उनके समाज सेवा के प्रति समर्पण और विनम्रता की निरंतरता की प्रशंसा की।

Advertisement

"नैतिकता और एंटरप्रेन्योरशिप का अनूठा संगम"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने टाटा को "नैतिकता और एंटरप्रेन्योरशिप का अनूठा संगम" बताया और टाटा समूह के नेतृत्व के लिए उनकी सराहना की। शिंदे ने X (पहले ट्विटर) पर कहा, "रतनजी टाटा एक जीवित किंवदंती थे, जिन्होंने टाटा समूह को दशकों तक सफलतापूर्वक नेतृत्व किया और उसे नई औद्योगिक ऊंचाइयों तक पहुंचाया।"

जानें देश और दुनियां के किन लोगों ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नेपाल के प्रधानमंत्री शर्मा ओली, महाराष्ट्र के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और एनसीपी कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, अरविंद केजरीवाल, वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर, एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार और सुप्रिया सुले, भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी, आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, आनंद महिंद्रा,आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, उद्यमी अनन्या बिड़ला, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, लेखक-समाजसेवी और राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह, अभिनेता कमल हासन, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, प्रियंका चोपड़ा, गौतम अडानी।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो