चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Reasi Terrorist Attack : आतंकियों का मददगार कौन? सिर्फ 6000 रुपये के लिए मरवा दिए 9 भारतीय

Jammu Kashmir Terrorist Attack : रियासी आतंकी हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसने सिर्फ 6 हजार रुपये के लिए 9 भारतीय मरवा दिए। आरोपी ने आतंकियों को खाने और रहने के लिए स्थान दिया था।
08:13 PM Jun 19, 2024 IST | Deepak Pandey
रियासी हमले में आतंकियों का मददगार गिरफ्तार।
Advertisement

Reasi Terrorist Attack : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। इस मामले में सुरक्षा बलों ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसने आतंकियों की मदद की थी। उसने न सिर्फ आतंकवादियों को अपने घर में ठहराया था, बल्कि गाइड करने का भी काम किया था। इसे लेकर जम्मू-कश्मीर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया। आइए जानते हैं कि कौन है आतंकियों का मददगार?

Advertisement

आतंकियों का मददगार कौन?

इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी से आतंकी के सहयोगी हाकम दीन को गिरफ्तार किया। उसकी उम्र 45 साल बताई जा रही है। वह मूलरूप से रजौरी का रहने वाला है। उसने आतंकियों को अपने घर में पनाह दी और खाना खिलाया। उक्त व्यक्ति ने गाइड का काम भी किया और घटना स्थल तक पहुंचने में उनकी मदद की, जहां आतंकियों ने बस पर अटैक किया था। इसके बदले में आरोपी को सिर्फ 6 हजार रुपये मिले थे, जिसके लिए उसने आतंकी हमले में 9 भारतीय मरवा दिए।

यह भी पढ़ें : गौर से देख‍िए, ये ही है Reasi Attack का गुनहगार, सूचना देने पर म‍िलेंगे 20 लाख

Advertisement

आरोपी को आतंकी हमले की पहले से थी जानकारी

हाकम दीन को पहले से पता था कि बस पर आतंकी हमला होने वाला है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि इस हमले में तीन आतंकवादी शामिल थे। ये तीनों आतंकी पाकिस्तानी हैं, जिन्होंने रियासी जिले में भक्तों से भरी बस को अपना निशाना बनाया। इसे लेकर पुलिस का कहना है कि जल्द ही तीनों आतंकियों को पकड़ लिया जाएगा। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस अबतक करीब 150 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इस आतंकी हमले की यह पहली गिरफ्तारी है।

जानें पुलिस ने क्या कहा?

रियासी आतंकी हमले पर एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि हाकम दीन ने कबूला है कि उसने इन आतंकवादियों को खाना और रहने की जगह मुहैया कराई थी। वो भी आतंकियों के साथ घटनास्थल पर रुका था। उसने फायरिंग की आवाजें भी सुनी हैं। घटना के बाद वो उनको लेकर भी निकला है। 3 बार आतंकवादी उसके घर पर आए हैं। आरोपी को आतंकवादियों को घटना स्थल पर ले जाने के लिए कहा गया था, जिसके लिए उसे 6000 रुपए भी मिले।

यह भी पढ़ें : 4 दिन 4 आतंकी हमले और ये 4 आतंकी, पहचान लीजिए इन दहशदगर्दों को

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि रियासी में 9 जून को आतंकियों ने शिवखोड़ी से दर्शन कर वैष्णो देवी लौट रही एक बस पर गोलीबारी कर दी थी। एक गोली ड्राइवर के सिर लगी, जिससे बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इसके बाद भी आतंकी बस पर फायरिंग करते रहे, जिसमें 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 41 यात्री घायल हो गए।

Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Newsterrorist attack
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement