whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बृजभूषण को हटा WFI अध्यक्ष बनना चाहती थीं बबीता! पहलवानों के प्रदर्शन पर बोलीं साक्षी मलिक

Sakshi Malik on Babita Phogat Wrestler Protest: ओलंपियन साक्षी मलिक ने पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। साक्षी का कहना है कि बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने पहलवानों को बृजभूषण के खिलाफ भड़काया था।
08:46 AM Oct 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
बृजभूषण को हटा wfi अध्यक्ष बनना चाहती थीं बबीता  पहलवानों के प्रदर्शन पर बोलीं साक्षी मलिक

Sakshi Malik on Babita Phogat: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन से कोई अंजान नहीं है। बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ कई पहलवानों ने मुहिम छेड़ दी थी। सभी ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया और उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की। इस धरना प्रदर्शन के प्रमुख चेहरों में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया का नाम शामिल था। मगर अब ओलंपियन साक्षी मलिक ने पहलवानों के धरने से जुड़ा बड़ा बयान साझा किया है।

Advertisement

साक्षी ने लिया बबीता का नाम

आज तक से एक्सक्लूसिव बातचीत में साक्षी मलिक ने बताया कि पहलवानों को उकसाने के पीछे विनेश की बहन और बीजेपी नेता बबीता फोगाट का हाथ था। बबीता फोगाट ने कई पहलवानों की बैठक बुलाई और उन्होंने WFI में कथित छेड़छाड़ का मुद्दा उठाने की अपील की। उन्होंने पहलवानों से कहा कि इस मुद्दे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- ‘इसके बाप का राज है’…हरियाणा परिवहन मंत्री बनते ही अनिल विज का बड़ा एक्शन, 3 बस स्टैंड पर डाली रेड, इंचार्ज सस्पेंड

Advertisement

साक्षी मलिक का बड़ा आरोप

पहलवानों के इस प्रदर्शन को कांग्रेस का पूरा समर्थन मिला था। इस पर बात करते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। बीजेपी के दो नेताओं बबीता फोगाट और तीरथ राणा ने हमारी मदद की थी। उन्होंने हमें हरियाणा में विरोध की अनुमति दिलाई। बबीता ने ही सबसे पहले हमसे संपर्क किया और बृजभूषण के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की।

Advertisement

क्या था बबीता का मकसद?

अब सवाल यह है कि आखिर बबीता ने ऐसा क्यों किया? उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ पहलवानों को क्यों भड़काया था? इस पर चुप्पी तोड़ते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि बबीता का एजेंडा अलग था। वो बृजभूषण को WFI के अध्यक्ष पद से हटाकर खुद WFI की कमान संभालना चाहती थीं।

बबीता ने खेल खेला - साक्षी

साक्षी मलिक ने कहा कि WFI में यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ जैसी चीजें आम थीं। बबीता का साथ मिलने पर हमें लगा कि वो हमारे संघर्षों को समझेंगी। अगर बबीता WFI की अध्यक्ष बनेंगी, तो यह एक अच्छा बदलाव होगा क्योंकि वो खुद भी पहलवान रह चुकी हैं। मगर वो हमारे साथ प्रदर्शन में नहीं बैठीं। उन्होंने हमारे साथ ही इतना बड़ा खेल खेला था।

यह भी पढ़ें- Jharkhand में कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो