whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस बोली- अपनी मर्जी से हटे

Sam Pitroda Resigns: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने आज इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आज सुबह ही दक्षिण पूर्वी भारतीयों को लेकर नस्लीय टिप्पणी की थी।
07:13 PM May 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा  कांग्रेस बोली  अपनी मर्जी से हटे
सैम पित्रोदा

Sam Pitroda Resigns: सैम पित्रोदा ने ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आज सुबह पूर्वी और दक्षिण भारतीयों को लेकर नस्लवादी टिप्पणी की थी। इसके बाद पीएम मोदी ने आज उन पर जमकर निशाना साधा था। उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि आज सुबह उनका एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा कि भारत के पूर्वी राज्यों के लोग चाइनीज और दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकन दिखते हैं। उनका वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया था। कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा था कि भारत जैसे विविधता वाले देश के लिए ये परिभाषा मंजूर नहीं है। यह गलत है।

पीएम ने साधा था निशाना

उनके बयान पर पीएम मोदी ने तेलंगाना की रैलियों में जमकर निशाना साधा। उन्होंने वारंगल में कहा कि शहजादे के फिलाॅसफर चमड़ी के आधार पर देशवासियों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने नस्लीय टिप्पणी की। ये लोग अब गाली देने पर उतर आए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद पीएम मोदी ने बांसवाड़ा की रैली में कहा कि कांग्रेस के लोग अगर गलती से भी सत्ता में आ गए तो आपका मंगलसूत्र भी मुसलमानों में बांट देंगे। इसके बाद उन्होंने संपत्ति टैक्स को लेकर भी बयान दिया। पीएम मोदी ने इसे भी हाथों हाथ लिया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, बोलीं- ‘मेरे भाई के साथ मुद्दों पर बहस करें…हम तैयार’

ये भी पढ़ेंः सैम पित्रोदा के बयान पर मचा बवाल, Priyanaka Gandhi ने पीएम मोदी को दिया जवाब

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो