whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'SEBI अध्यक्ष माधबी रिजाइन करेंगी या बर्खास्त होंगी...', हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद इस ज्योतिषी ने किया दावा

Hindenburg Research Report: हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अब सेबी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सेबी प्रमुख के पास अडानी से जुड़े फंड में हिस्सेदारी है। हालांकि उन्होंने इस दावे को निराधार बताया था। अब सेबी प्रमुख को लेकर नई भविष्यवाणी सामने आई है।
07:36 PM Aug 11, 2024 IST | Parmod chaudhary
 sebi अध्यक्ष माधबी रिजाइन करेंगी या बर्खास्त होंगी      हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद इस ज्योतिषी ने किया दावा

SEBI Chairman Madhabi Puri Buch: सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच को लेकर अब नई भविष्यवाणी सामने आई है। जिसमें दावा किया गया है कि वे जल्द रिजाइन करेंगी या बर्खास्त कर दी जाएंगी। ज्योतिष हैंडल जुपिटर एस्ट्रोलॉजी ने ये भविष्यवाणी की है। भारतीय विद्या भवन (BVB) में ज्योतिष के प्रोफेसर सुंदर बालकृष्णन द्वारा इस हैंडल को ऑपरेट किया जाता है। बुच और उनके पति धवल बुच पर गंभीर आरोप लगे थे। अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने दावा किया था कि सेबी प्रमुख के पास अडानी से जुड़े फंड में हिस्सेदारी है। हालांकि बुच ने अपने खिलाफ सभी आरोपों को निराधार बताया था।

रविवार को छाया रहा मामला

लेकिन भारत में रविवार को भी ये मामला काफी छाया रहा। अब उनके खिलाफ भविष्यवाणी सामने आई है। इस हैंडल ने हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट से पहले अडानी ग्रुप को लेकर भविष्यवाणी की थी। जिसमें उनकी फर्म के मुश्किलों में पड़ने की बात कही गई थी। अतीत में कई भविष्यवाणी जुपिटर एस्ट्रोलॉजी ने की हैं। दावा है कि ये सच साबित हुई हैं।

वहीं, तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने 2024 का आम चुनाव लड़ा था। हैंडल ने उनकी हार की भविष्यवाणी की थी। जो सच साबित हुई। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सेबी अडानी समूह के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रहा है। सेबी प्रमुख माधबी पुरी का समूह के फंड में हिस्सा है, जिसके कारण एक्शन नहीं लिया जा रहा। ये रिपोर्ट 10 अगस्त को आई थी। जिसके बाद माधबी और उनके पति ने आरोपों को खारिज किया। उन्होंने सभी आरोपों को निराधार बताया था। उन्होंने कहा था कि वित्तीय स्थिति के बारे में सेबी को सब पता है। कई साल पहले ही वे अपना ब्योरा सौंप चुके हैं। इसके अलावा और कोई वित्तीय दस्तावेज नहीं है। जिसका खुलासा करने की जरूरत हमें पड़े। कोई भी अधिकारी उनसे जानकारी ले सकता है।

अडानी ग्रुप ने खारिज किए दावे

अडानी समूह ने भी रिपोर्ट के सभी दावों को खारिज कर दिया था। अडानी समूह ने कहा था कि ताजा आरोपी सिर्फ दुर्भावना और शरारत है। जिनसे उनका लेना-देना नहीं है। शीर्ष न्यायालय भी ऐसे आरोपों को मार्च 2023 में खारिज कर चुका है। रिपोर्ट सामने आने के बाद कांग्रेस ने संयुक्त संसदीय दल गठित कर जांच की मांग की थी। वहीं, टीएमसी ने कहा था कि सेबी अध्यक्ष को रिजाइन कर देना चाहिए। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि बुच और अडानी 2022 में दो बार मीटिंग कर चुके हैं। सेबी उस समय अडानी ग्रुप के खिलाफ जांच कर रही थी। वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि इस मामले की जांच करना जरूरी है।

यह भी पढ़ें:सेक्स एडिक्ट, कई महिलाओं से शादी; बहन तोड़ चुकी रिश्ता…क्या-क्या कांड कर चुका डॉक्टर का हत्यारा संजय रॉय?

यह भी पढ़ें:गर्दन टूटी, चेहरे पर नाखून के निशान, प्राइवेट पार्ट से खून बहा, लेडी डॉक्टर की ऑटोप्सी रिपोर्ट में सामने आया सच

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो