whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला 'शंख'! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

India New Airline : देश में अब हवाई सफर और आसान होने जा रहा है। एक और एयरलाइन आसमान में नजर आने वाली है, जिसे सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है। यह यूपी की पहली एयरलाइन होगी।
08:32 PM Sep 24, 2024 IST | Deepak Pandey
अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला  शंख   सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी
Shankh Airline (File Photo)

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब 'शंख' उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा एयर के बाद अब देश में एक और एयरलाइन मिलने वाली है, जिसका नाम शंख एयर है। सिविल एविशन मिनिस्ट्री से शंख एयरलाइन को मंजूरी मिल गई है। यह उत्तर प्रदेश की पहली एयरलाइन होगी, जो लखनऊ और नोएडा को अपना केंद्र बनाएगी।

Advertisement

शंख एयर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, देश के प्रमुख शहरों को जोड़ना एयरलाइन का उद्देश्य है। राज्यों के अलग-अलग शहरों और राजधानी को जोड़े जाएंगे। अधिक डिमांड वाले रूट्स और सीमित सीधी उड़ान विकल्पों वाले क्षेत्रों को फोकस किया जाएगा। शंख एयरलाइन ने अगले साल अक्टूबर से नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान की शुरुआत करने का प्रस्ताव रखा है।

यह भी पढ़ें : Vistara Merger: लॉयल्टी पॉइंट्स का क्या होगा, लास्ट फ्लाइट कब? जानें हर सवाल का जवाब

Advertisement

लखनऊ में है एयरलाइन का रिजस्टर्ड ऑफिस

इस कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन में है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के बाद अब एयरलाइन को आधिकारिक रूप से उड़ान शुरू करने से पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से मंजूरी की आवश्यकता होगी। बताया जा रहा है कि यूपी के आकाश में शंख की उड़ानें ज्यादा नजर आएंगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘नौसिखिया’ के हाथ में दी प्लेन की कमान, अब एयर इंडिया को भुगतना होगा ये अंजाम

सरकार ने शंख एयर को दिया निर्देश

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने शंख एयरलाइन को एफडीआई और एसईबीआई के साथ नियमों और विनियमों का अनुपालन करने का निर्देश दिया है। एयरलाइन को उड़ान भरने के लिए दिया गया एनओसी तीन साल तक वैध रहेगा। आपको बता दें कि शंख एयरलाइन के आने से शहरों की कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकती है और गतिशीलता भी बढ़ेगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो