होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला 'शंख'! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

India New Airline : देश में अब हवाई सफर और आसान होने जा रहा है। एक और एयरलाइन आसमान में नजर आने वाली है, जिसे सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है। यह यूपी की पहली एयरलाइन होगी।
08:32 PM Sep 24, 2024 IST | Deepak Pandey
Shankh Airline (File Photo)
Advertisement

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब 'शंख' उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा एयर के बाद अब देश में एक और एयरलाइन मिलने वाली है, जिसका नाम शंख एयर है। सिविल एविशन मिनिस्ट्री से शंख एयरलाइन को मंजूरी मिल गई है। यह उत्तर प्रदेश की पहली एयरलाइन होगी, जो लखनऊ और नोएडा को अपना केंद्र बनाएगी।

Advertisement

शंख एयर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, देश के प्रमुख शहरों को जोड़ना एयरलाइन का उद्देश्य है। राज्यों के अलग-अलग शहरों और राजधानी को जोड़े जाएंगे। अधिक डिमांड वाले रूट्स और सीमित सीधी उड़ान विकल्पों वाले क्षेत्रों को फोकस किया जाएगा। शंख एयरलाइन ने अगले साल अक्टूबर से नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान की शुरुआत करने का प्रस्ताव रखा है।

यह भी पढ़ें : Vistara Merger: लॉयल्टी पॉइंट्स का क्या होगा, लास्ट फ्लाइट कब? जानें हर सवाल का जवाब

लखनऊ में है एयरलाइन का रिजस्टर्ड ऑफिस

Advertisement

इस कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन में है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के बाद अब एयरलाइन को आधिकारिक रूप से उड़ान शुरू करने से पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से मंजूरी की आवश्यकता होगी। बताया जा रहा है कि यूपी के आकाश में शंख की उड़ानें ज्यादा नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें : ‘नौसिखिया’ के हाथ में दी प्लेन की कमान, अब एयर इंडिया को भुगतना होगा ये अंजाम

सरकार ने शंख एयर को दिया निर्देश

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने शंख एयरलाइन को एफडीआई और एसईबीआई के साथ नियमों और विनियमों का अनुपालन करने का निर्देश दिया है। एयरलाइन को उड़ान भरने के लिए दिया गया एनओसी तीन साल तक वैध रहेगा। आपको बता दें कि शंख एयरलाइन के आने से शहरों की कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकती है और गतिशीलता भी बढ़ेगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Air India
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो