whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या मोदी नहीं चला पाएंगे गठबंधन सरकार? News 24 से खास बातचीत में शशि थरूर ने खोले कई राज

Shashi Tharoor Exclusive Interview : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से एक बार फिर सांसद बने। उन्होंने मोदी के पूर्व मंत्री को मात दी। कांग्रेस सांसद ने News 24 से खास बातचीत में कई राज खोले।
11:29 PM Jun 20, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या मोदी नहीं चला पाएंगे गठबंधन सरकार  news 24 से खास बातचीत में शशि थरूर ने खोले कई राज
Shashi Tharoor Chai Wala Interview

Shashi Tharoor Chai Wala Interview : देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बन गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता की कमान संभाल ली। केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपना कामकाज शुरू कर दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने News 24 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए। शशि थरूर ने चाय वाला इंटरव्यू में मानक गुप्ता से विशेष बातचीत में कहा कि उन्हें नहीं लगा रहा था कि चुनाव में भाजपा के कैंडिडेट राजीव चंद्रशेखर से लड़ाई टफ हो जाएगी, लेकिन मतगणना के दौरान दिल की धकड़न बढ़ गई थी। 2026 में केरल में कांग्रेस की सरकार बन सकती है।

यह भी पढे़ं : Shashi Tharoor ने English में ऐसा क्या बोला, अब देनी पड़ गई सफाई

क्या मोदी नहीं चला पाएंगे गठबंधन सरकार?

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि गठबंधन को मेंटेन करना आसान नहीं है। जब पीएम मोदी ने नोटबंदी की थी, तब किसी को कुछ भी नहीं पता था। मोदी को आदत नहीं है। ऐसे में उन्हें अब अपने आदत बदलने पड़ेंगे। जेडीयू और टीडीपी को संभाल कर रखना होगा। टीडीपी ने एक बार एनडीए के साथ नाता तोड़ दिया था। बिहार और आंध्र प्रदेश को स्पेशल राज्य का दर्जा देने की मांग पुरानी है। हम दिलचस्पी से देखेंगे कि आगे क्या होगा?

TDP और JDU को क्या ऑफर दिया?

शशि थरूर ने आगे कहा कि राजनीति गठबंधन हिंदू मैरिज की तरह नहीं है, जोकि टिका रहे। मुझे टीडीपी और जेडीयू को ऑफर देने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यूपी और बिहार में अग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती होने वाले युवाओं की शादी नहीं हो रही है। भाजपा के कई नेताओं ने कहा था कि संविधान बदल देंगे। चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को जेल में भरा गया। कांग्रेस सांसद ने कहा कि राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

संगठन को मजबूत करने की जरूरत : शशि थरूर

कांग्रेस सांसद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे अच्छा काम कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने के बाद पार्टी में सबकुछ नॉर्मल है। संगठन को और मजबूत करने की जरूरत है। खड़गे ने सबको एक साथ लाकर काम किया।

यह भी पढे़ं : शशि थरूर की PM मोदी को सीधी चुनौती

हिंदुत्व पर अब वोट नहीं पड़ता?

शशि थरूर ने कहा कि दक्षिण में हिंदुत्व नहीं चलता है। केरल में भाजपा का वोट प्रतिशत 13 से 16 है। यूपी में इंडिया गठबंधन ने 42 सीटों पर जीत दर्ज की। अगर मायावती भी साथ आ जातीं तो 16 और सीट जीत जाते।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो