whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

22 फ्लाइट, दहशत के 5 घंटे, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक ही अकाउंट से दी गई बम से उड़ाने की धमकी

Bomb Threats Targeting Flights: सभी फ्लाइटों की एहतियातन जांच की गई, करीब पांच घंटे जांच अभियान चला और दहशत भरा माहौल रहा।
09:34 PM Oct 15, 2024 IST | Amit Kasana
22 फ्लाइट  दहशत के 5 घंटे  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर एक ही अकाउंट से दी गई बम से उड़ाने की धमकी
प्रतिकात्मक फोटो, क्रेडिट-गूगल

Bomb Threats Targeting Flights: लखनऊ, अमृतसर समेत उत्तराखंड और मदुरै के एयरपोर्ट पर मंगलवार को उस समय कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया जब यहां एक के बाद एक 22 फ्लाइटों को बम से उड़ाने की धमकियां मिलने लगी। ये सभी धमकियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक ही अकाउंट से आई थीं।

Advertisement

यूपी पुलिस के अनुसार X पर @schizobomber777 अकाउंट से ये धमकियां मिली थीं। जांच एजेंसियों के अनुसार इस अकाउंट के बायो में 'असली आतंकवादी' लिखा हुआ है। इस एक्स हैंडल से शिकागो, लखनऊ और अयोध्या सहित 3 घंटे में 22 फ्लाइट में बम की धमकी मिली। जिस सब से इन सभी फ्लाइटों की एहतियातन जांच की गई। करीब पांच घंटे जांच अभियान चला और दहशत भरा माहौल रहा।

ये भी पढ़ें: सनसनाती आ रही सर्दी, 60KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें IMD का लेटेस्ट अपेडट

Advertisement

Advertisement

साइबर क्राइम को मिले साक्ष्य

जानकारी के अनुसार जिन फ्लाइट में बम की धमकी मिली उनमें 9I650 (अमृतसर से देहरादून), IX 884 (मदुरै-सिंगापुर), IGO98 (दम्मम-लखनऊ), SEJ116 (दरभंगा-मुंबई), AI 127 (इकालुइट-शिकागो) और QP1373 (बागडोगरा-बेंगलुरु) आदि शामिल हैं। यूपी पुलिस के अनुसार मामले में साइबर क्राइम की कई टीमें जांच कर रही हैं, शुरुआती जांच में ये अनुमान है कि ये किसी शरारती तत्व का काम है।

पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है

मामले की प्रारंभिक जांच में कुछ साक्ष्य मिले हैं, जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। धमकी भरी पोस्ट के बाद प्लेन को पूरा खाली करवा गया। कई प्लेन खाली खड़े थे तो उनकी प्रोटोकॉल के अनुसार दोबारा जांच की गई। इन सब में बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी हुई। सूचना मिलने के बाद मौके पर सीआईएसएफ, दमकल विभाग, स्थानीय पुलिस व अन्य बचाव दल पहुंचा। जांच में कुछ नहीं मिलने पर बचाव दल ने राहत की सांस ली। पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: ‘स्टेज सेट’, तारीख का हुआ ऐलान, वायनाड से चुनावी डेब्यू करेंगी प्रियंका गांधी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो