whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं सोनाक्षी पाण्डेय? 2 पन्नों के रेज्यूमे से गूगल के साथ माइक्रोसॉफ्ट में भी पाया जॉब ऑफर

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के साथ करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी पाण्डेय इस समय गूगल के सिएटल ऑफिस में डाटा एंड प्रोडक्ट मैनेजर हैं। साल 2021 में उन्होंने 2 पेज के रेज्यूमे के साथ गूगल और माइक्रोसॉफ्ट में अप्लाई किया था और दोनों जगह उन्हें जॉब का ऑफर मिल गया था।
07:03 PM May 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
कौन हैं सोनाक्षी पाण्डेय  2 पन्नों के रेज्यूमे से गूगल के साथ माइक्रोसॉफ्ट में भी पाया जॉब ऑफर
Sonakshi Pandey

Who Is Sonakshi Pandey : भारतीयों में टैलेंट की कोई कमी नहीं है इसे पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है। कितने ही भारतीयों ने अपनी योग्यता का लोगा पूरी दुनिया में मनवाया है। ऐसी ही एक शख्सियत हैं सोनाक्षी पाण्डेय, जिन्होंने केवल 2 पन्नों के रेज्यूमे से न केवल गूगल बल्कि माइक्रोसॉफ्ट में भी जॉब ऑफर हासिल कर लिया। इस रिपोर्ट में जानिए सोनाक्षी पाण्डेय के बारे में और बढ़िया जॉब पाने के लिए उनके सीक्रेट।

सोनाक्षी पाण्डेय ने साल 2013 में यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक किया था। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास डैलस से कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स डिग्री ली। मास्टर्स डिग्री पूरी करने के बाद उन्होंने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। यहां तीन साल तक उन्होंने कोड लिखे। शुरुआती दिनों में वह बेहद शर्मीली और इंट्रोवर्ट हुआ करती थीं।

यूट्यूब पर वीडियो देख बदला करियर

एक दिन उन्होंने वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट यूट्यूब पर एक वीडियो देखा जिसमें एक टेक एक्सपर्ट डाटाबेस के बारे में बात कर रहा था। उसके बोलने के स्टाइल में कॉन्फिडेंस से वह काफी प्रभावित हुईं। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार सोनाक्षी ने कहा कि मैं बिल्कुल उसी तरह कुछ करना चाहती थी जैसा कि वह व्यक्ति कर रहा था। मैं स्टेज पर जाकर लोगों के सामने पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपनी बात रखना चाहती थी।

Sonakshi Pandey Resume 1

Sonakshi Pandey Resume 2

गूगल व माइक्रोसॉफ्ट से आया ऑफर

इसके बाद उन्होंने अपने करियर की दिशा बदली और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट से अमेजन वेब सर्विसेज के साथ सॉल्यूशन आर्किटेक्चर में एंट्री की। इस दौरान उन्होंने अमेजन के क्लाउड कंप्यूटिंग पेज के लिए कई ब्लॉग भी लिखे थे। साल 2021 में उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट और गूगल में अप्लाई किया था। सोनाक्षी पाण्डेय ने अपना वह रेज्यूमे भी शेयर किया है जिसके दम पर उन्हें गूगल और माइक्रोसॉफ्ट, दोनों जगह से जॉब के ऑफर मिले।

ये भी पढ़ें: Solar Storm के बाद आने वाला है Radiation Storm, क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

ये भी पढ़ें: ‘केंद्र में BJP की सरकार नहीं आएगी’, सपा नेता ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

ये भी पढ़ें: Tata Sumo में तो जरूर घूमे होंगे? क्या जानते हैं उसके नाम के पीछे की कहानी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो