whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

South India Exit Poll Result 2024: दक्षिण में वोट शेयर के मामले में कौन आगे-कौन पीछे? यहां देखें सबसे सटीक विश्लेषण

South India Exit Poll Result 2024: लोकसभा चुनाव की 542 सीटों पर मतदान प्रकिया पूरी होने के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आए। एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार दक्षिण में इंडिया गठबंधन को बड़ी बढ़त मिल रही है।
07:36 PM Jun 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
south india exit poll result 2024  दक्षिण में वोट शेयर के मामले में कौन आगे कौन पीछे  यहां देखें सबसे सटीक विश्लेषण
South India Exit Poll Result 2024

South India Exit Poll Result 2024 Vote Share Update: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल के आंकड़े घोषित किए जा रहे हैं। आज तक एक्सिस माई इंडिया के अनुसार तमिलनाडु में एनडीए को 22 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को 46 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। एक्सिस माई इंडिया के अनुसार तमिलनाडु में एनडीए को 2-4 सीटें मिल सकती हैं। वहीं इंडिया गठबंधन को 33 से 37 सीटें मिलने का अनुमान है। एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के अनुसार दक्षिण की सबसे अधिक सीटों वाले तमिलनाडु में भाजपा का खाता खुल सकता है।

वहीं आधं्रप्रदेश में सीवोटर के सर्वे के अनुसार एनडीए को 21-25 सीटें मिल सकती हैं। सीवोटर के अनुसार इंडिया गठबंधन का प्रदेश में खाता भी नहीं खुलेगा। वहीं जगन मोहन रेड्डी की पार्टी को 4 सीटें मिल सकती हैं। कर्नाटक में एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के अनुसार भाजपा को 20-22 सीटें मिल सकती है। वहीं इंडिया गठबंधन को 3-5 सीटें मिलने का अनुमान है। तेलंगाना में सीवोटर सर्वे के अनुसार एनडीए को 33 प्रतिशत वोट शेयर, और इंडिया गठबंधन को 39 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। सीवोटर के सर्वे के अनुसार तेलंगाना में एनडीए और इंडिया को 7-9 सीटें मिल सकती है।

केरल में INDIA को बढ़त

सीवोटर के सर्वे के अनुसार केरल में एनडीए को 1 से 3 सीटें, यूडीएफ को 17-19 सीटें, एलडीएफ को जीरो सीटें मिलने का अनुमान है। सीवोटर के सर्वे में लेफ्ट को एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है। माई एक्सिस के अनुसार केरल में एनडीए को 27 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Jharkhand Chunav Exit Poll 2024 live Updates: झारखंड में NDA को 10 और इंडी गठबंधन को 3 सीटें मिलने का अनुमान

ये भी पढ़ेंः Gujarat Lok Sabha Exit Poll 2024 Live Updates: टुडेज चाणक्या के आंकड़ों में BJP का तीसरी बार क्लीन स्वीप

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो