whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SpiceJet ने क्यों 150 कर्मियों को जबरन छुट्टी पर भेजा? 3 महीने तक नहीं मिलेगा वेतन

SpiceJet sends 150 Cabin Crew Members on 3 months Leave: बीते दिन DGCA की चेतावनी के बाद स्पाइसजेट ने केबिन क्रू के 150 कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। इसके लिए उन्हें वेतन नहीं दिया जाएगा।
09:00 AM Aug 30, 2024 IST | Sakshi Pandey
spicejet ने क्यों 150 कर्मियों को जबरन छुट्टी पर भेजा  3 महीने तक नहीं मिलेगा वेतन

SpiceJet sends 150 Cabin Crew Members on 3 months Leave: मशहूर विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने अपने 150 कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। स्पाइसजेट में काम करने वाले केबिन क्रू के 150 कर्मचारी 3 महीने की छुट्टी पर रहेंगे। इसके लिए उन्हें वेतन भी नहीं मिलेगा। आर्थिक तंगी से जूझ रही स्पाइसजेट ने पैसे बचाने के लिए यह फैसला लिया है।

स्पाइसजेट ने जारी किया फरमान

DGCA की चेतावनी के बाद स्पाइसजेट ने 150 केबिन क्रू मेंबर्स को छुट्टी पर भेजने का फरमान जारी किया है। काफी लंबे समय से वित्तीय संकट में फंसी स्पाइसजेट सिर्फ 22 विमानों का संचालन करती है। स्पाइसजेट का कहना है कि कम उड़ानों और पैसेंजर्स के कारण विमान कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है। 150 केबिन क्रू के सदस्य बिना वेतन के 3 महीने की छुट्टी पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें- शॉकिंग: iPhone के लिए लड़के-लड़कियों ने दांव पर लगाई इज्जत, दुनिया ने देखा तमाशा

DGCA ने दी थी चेतावनी

बता दें कि DGCA ने बीते दिन स्पाइसजेट पर कड़ी निगरानी रखने का ऐलान किया था। इसके बाद कंपनी ने आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए 150 केबिन क्रू मेंबर्स को छुट्टी पर भेज दिया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने गुरुवार को स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि यात्रा के कम सीजन और संगठन में स्थिरता बरकरार रखने के लिए यह फैसला लिया गया है।

स्पाइसजेट ने क्या कहा?

3 महीने के इस अवकाश में केबिन क्रू के सदस्य स्पाइसजेट के कर्मचारी रहेंगे। इस दौरान उन्हें सारी स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी। एयरलाइन वित्तीय संकट से निपटने के लिए फंड जुटाने की कोशिश में है। यह संकट टलने के बाद हम सभी क्रू मेंबर्स को छुट्टी से वापस बुला लेंगे और उन्हें दोबारा नौकरी पर रख लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- खतरनाक शानशान टाइफून ने मचाई तबाही, 5 की मौत, 100 से ज्यादा घायल, 252 Kmph की रफ्तार से चली हवाएं

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो