चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पहलवानों के प्रदर्शन पर बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, 'जो उचित कार्रवाई होगी वो करेंगे'

08:07 PM Jan 19, 2023 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: देश के पहलवान जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। खिलाड़ियों ने सरकार के सामने WFI अध्यक्ष को हटाने और कुश्ती संघ को भंग कराने की मांग रखी है। इस बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की पहला बयान आया है।

Advertisement

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर प्रकृति के हैं। भारत सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डब्ल्यूएफआई को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगा है। मैं दिल्ली पहुंचने के बाद पहलवानों से मिलने की कोशिश करूंगा। हम उनसे बात करेंगे और उनकी बात सुनेंगे।

अनुराग ठाकुर ने कहा, खेल मंत्रालय ने आरोपों पर संज्ञान लेते हुए डब्ल्यूएफआई को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगा है। आगामी शिविर भी तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। मैं दिल्ली जा रहा हूं और पहलवानों से मिलूंगा।

Advertisement

सड़क पर पहलवानों का दंगल

देश के शीर्ष पहलवानों का सड़क पर दंगल चल रहा है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के बड़े पहलवानों का धरना जारी है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगा है। इस बीच खेल मंत्रालय के न्योते पर प्रदर्शनकारी पहलवानों का प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए शास्त्री भवन पहुंच गया है।

बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप 

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट जैसे बड़े पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं। विनेश फोगाट ने तो बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप तक लगाए हैं। जबकि फेडरेशन के चीफ ने आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि एक भी आरोप सही निकले तो फांसी चढ़ा देना। प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी ओलिंपिक मेडल नहीं जीत सकते। उनमें गुस्सा है, प्रदर्शन इसीलिए कर रहे हैं।

सरकार ने दिया संतोषजनक जवाब

पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि आज प्रदर्शन का दूसरा दिन है। हमें सरकार की तरफ से कोई भी संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि हमें जान का भी खतरा है, हमने पुलिस का प्रोटेक्शन भी नहीं ली है। जब शोषण होता है तो एक कमरे में होता है, वहां कैमरे नहीं लगाए जाते हैं। वे लड़कियां भी हमारे साथ हैं जो इसे साबित कर सकती हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि हमारे पास सारे सबूत हैं। हमें सामने आने के लिए मजबूर न किया जाए। अगर कार्यवाई नहीं हुई तो एफआईआर दर्ज कराएंगे। अगर हम जैसे पहलवानों के साथ ऐसा हो रहा है तो बाकी लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं। हिंदुस्तान में एक भी लड़की पैदा नहीं होनी चाहिए, अगर हम भी सुरक्षित नही तो।

 

 

(Xanax)

Advertisement
Tags :
bhushan sharan singhProtestSports MinistryWFIwfi presidentwfi president brij bhushan sharan singhwrestlersWrestlers Protest
Advertisement
Advertisement