चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ट्रेन चली पर AC नहीं, 200 KM तक गर्मी से बेहाल रहे लोग, बार-बार खींची चेन और फिर...

Subedarganj Special Fare Superfast Express: प्रयागराज के सूबेदारगंज से चली एक स्पेशल ट्रेन का एसी खराब हो गया। 3 घंटे तक बिना एसी के यात्री गर्मी से बेहाल रहे और आखिरकार कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को आगे जाने से रोक दिया।
01:09 PM May 31, 2024 IST | Sakshi Pandey
Train Ac Coach
Advertisement

Kanpur Subedarganj Express: गर्मी के मौसम में सफर करते समय ज्यादातर लोग ट्रेन के एसी कोच में रिजर्वेशन करवाते हैं। मगर क्या हो जब ट्रेन चलने के बावजूद एसी ना चले और ट्रेन कई किलोमीटर तक सरपट दौड़ती रहे। ऐसा ही कुछ हुआ सुबेदारगंज स्पेशल फेयर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में। ट्रेन अपने तय समय पर स्टेशन से चली और 200 किलोमीटर तक बिना एसी के दौड़ती रही। एसी कोच में बंद यात्रियों का गर्मी से बुरा हाल हो गया और आखिरकार तंग आकर उन्होंने चलती ट्रेन की चेन खींच दी।

Advertisement

3 घंटे तक नहीं चला एसी

प्रयागराज के सूबेदारगंज से चलने वाली ट्रेन संख्या 04121 स्पेशल फेयर सुपरफास्ट एक्सप्रेस सुबह 3 बजकर 50 मिनट तक स्टेशन से छूटी। ट्रेन में कुल 7 एसी कोच थे। मगर इस दौरान ट्रेन के पांच कोचों में एसी नहीं चल रहा था। ट्रेन में बैठे यात्री एसी चालू होने का इंतजार करते रहे और ट्रेन पटरी पर सरपट दौड़ती रही। कई किलोमीटर का सफर तय करने के बावजूद ट्रेन में एसी नहीं चला।

यात्रियों ने खींची चेन

Advertisement

लगभग 200 किलोमीटर तक चलने के बाद ट्रेन एक घंटे देरी से सुबह 7 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंची। यात्रियों को लगा शायद अब ट्रेन में एसी चलेगा। मगर काफी देर प्लेटफॉर्म पर खड़े रहने के बावजूद ट्रेन का एसी नहीं चला। ऐसे में जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से छूटी तो गुस्साए यात्रियों ने चेन खींच दी।

लोको पायलट ने की थी शिकायत

खबरों की मानें तो एसी खराब होने की सूचना लोको पायलट ने पहले ही कंट्रोल रूम को दे दी थी। मगर इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। आखिर में गर्मी से परेशान यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच दी और एसी ठीक ना होने तक ट्रेन चलने पर आपत्ति दर्ज करवाई। ट्रेन के एसी की तकनीकी जांच करने पर पता चला कि बैटरियां ठीक से काम नहीं कर रही थी। इसे ठीक करने में चार घंटे का समय लगा। ऐसे में ट्रेन चार घंटों तक कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर खड़ी रही और एसी ठीक होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

10 बार हुई थी चेन पुलिंग

ट्रेन में एसी खराब होने की वजह यात्रियों में आक्रोश कोई नई बात नहीं है। इससे पहले गोरखधाम एक्सप्रेस में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक बीपी सिंह के अनुसार कुछ दिनों पहले कानपुर के पास मौजूद गोविंदपुरी स्टेशन पर गोरखधाम एक्सप्रेस का एसी खराब हो गया था। ऐसे में गुस्साए यात्रियों ने एक दो नहीं बल्कि 10 बार चेन पुलिंग की और एसी ठीक होने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई थी।

Advertisement
Tags :
Indian Railways
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement