whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका, पुरी उम्मीदवार ने लौटाया टिकट, यहां से संबित पात्रा लड़ रहे चुनाव

Puri Lok Sabha Seat : देश में लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है। इस बीच पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार दिया। इसे लेकर उम्मीदवार ने पार्टी के महासचिव को पत्र भी लिखा है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
11:12 AM May 04, 2024 IST | Deepak Pandey
लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका  पुरी उम्मीदवार ने लौटाया टिकट  यहां से संबित पात्रा लड़ रहे चुनाव
पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ने लौटाया टिकट।

Sucharita Mohanty News : लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने पार्टी का टिकट लौटा दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए फंड नहीं है। इस सीट से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा भी चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस को इंदौर और सूरत में भी झटका लगा था। इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया था तो सूरत प्रत्याशी का नामांकन कैंसिल हो गया था।

कांग्रेस ने सुचारिता मोहंती को पुरी से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट लौटाते हुए कांग्रेस के संगठन महासचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि वे आर्थिक कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले रही हैं।

सुचारिता मोहंती ने क्यों लौटाया टिकट

सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को भेजे मेल में कहा है कि वह अपना टिकट लौटा रही हैं, क्योंकि उनके पास चुनाव प्रचार करने के लिए पैसे नहीं हैं और पार्टी ने फंड देने से मना कर दिया है। कांग्रेस ने मुझे चुनाव से संबंधित खर्च खुद उठाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें : अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा, क्या बोलीं प्रियंका गांधी?

पहले भी फंड को लेकर दिया था बयान 

इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने 29 अप्रैल को एक्स पर पोस्ट कर लोगों से दान देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि पुरी में हमारे अभियान को बचाएं! दान करो! एक साथ हम कर सकते हैं! उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि भाजपा सरकार ने विपक्ष को दबाने और चुनाव जीतने के लिए सबसे अलोकतांत्रिक डिजाइन में इन चुनावों के दौरान मुख्य विपक्षी कांग्रेस का गला घोंटने की कोशिश की है। पार्टी के बैंक खाते फ्रीज होने की वजह से कांग्रेस पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारे चुनाव प्रचार के लिए कोई फंडिंग नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें : रायबरेली गांधी परिवार के लिए Lucky, इंदिरा की चुनावी राजनीति का आगाज, अब राहुल को उतारने का क्या है मकसद

पुरी में अब भाजपा-बीजद उम्मीदवारों के बीच मुकाबला

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार संबित्र पात्रा दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले चुनाव 2019 में बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा ने उन्हें हराया था। अब कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती के चुनाव नहीं लड़ने से अब इस सीट पर भाजपा और बीजद उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो