होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सूरत में 3 रेलवे कर्मचारियों ने रची ट्रेन पलटाने की साजिश, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

Surat Train Derail Story 3 Railmen Conspiracy: 3 दिन पहले गुजरात के सूरत में ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई थी। पुलिस ने इस घटना के आरोपियों को ढूंढ निकाला है। रेलवे ट्रैक ठीक करने वाले कर्मचारियों ने ही इस करतूत को अंजाम दिया था।
01:01 PM Sep 24, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Surat Train Derail Story 3 Railmen Conspiracy: गुजरात के सूरत में रेल की पटरियों के साथ छेड़छाड़ की गई थी। शनिवार को सूरत के किम में ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई। हालांकि 3 दिन के भीतर पुलिस ने इस केस की गुत्थी सुलझा ली है। रेल के ही 3 कर्मचारियों ने यह पूरा खेल रचा था। शाबाशी हासिल करने के लिए उन्होंने रेल की पटरियों से छेड़छाड़ की, उसकी फोटो और वीडियो बनाने के बाद पटरियां फिर से ठीक कर दी गईं। इसके लिए तीनों कर्मचारियों की वाहवाही भी हुई। मगर सोमवार को पुलिस ने तीनों की पोल खोल दी।

Advertisement

तीनों आरोपी कौन?

पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। सुभाष पोद्दार और मनीष मिस्त्री ट्रैकमैन हैं, तो वहीं तीसरा आरोपी शुभम जायसवाल कॉन्ट्रैक्ट वर्कर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुभाष पोद्दार बिहार के भागलपुर का रहने वाला है। वो रेलवे में पिछले 9 साल से काम कर रहा है। वहीं मनीष मिस्त्री का ताल्लुक पटना से है। साथ ही शुभम जायसवाल उत्तर प्रदेश के चंदौली का रहने वाला है। तीनों आरोपी किम में कार्यरत थे।

पुलिस को हुआ शक

पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को रेलवे ट्रैक की शिकायत दर्ज करवाते हुए तीनों आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि सुबह करीब 5:15 बजे उन्होंने कुछ लोगों को पटरियों पर भागते देखा। जब उन्होंने छानबीन की तो पता चला कि किम और कोसांबा गांव के बीच रेलवे ट्रैक की 71 क्लिपें निकाली गई हैं। साथ ही तो फिश प्लेट्स भी गायब हैं। उन्होंने 25 मिनट के भीतर सारी क्लिप और प्लेट्स को वापस लगा दिया।

Advertisement

कैसे खुली पोल?

तीनों का बयान सुनने के बाद पुलिस को उन पर शक हुआ। रेलवे ट्रैक से गुम हुई 71 क्लिपें और 2 फिश प्लेट्स को 25 मिनट में कैसे लगाया जा सकता है? पुलिस ने तीनों के फोन की तलाशी ली। इस फोन में क्लिप निकालते हुए वीडियो और फोटो मौजूद थे। इससे पुलिस का शक यकीन में बदल गया। तीनों आरोपियों ने 2-5 बजे के बीच साजिश का वीडियो बनवाया था। इसी खुलासे के साथ पुलिस ने यह केस स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सौंप दी है।

यह भी पढ़ें- अलर्ट! धरती पर भीषण तबाही मचेगी! हिरोशिमा जैसा धमाका होने की आशंका, टकरा सकते हैं 5 खतरनाक Asteroid

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat NewsTrain Derail
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो