खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सुरेश गोपी ने किया मंत्री बनने से इनकार? केरल के इकलौते बीजेपी सांसद ने दिया जवाब

Suresh Gopi Kerala MP BJP: केरल में पहली बार बीजेपी का खाता खोलने वाले सांसद सुरेश गोपी ने बीती शाम मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि आज सुबह से खबरें सामने आने लगी कि सुरेश गोपी को मंत्रालय नहीं चाहिए। मगर अब उन्होंने खुद इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है।
12:06 PM Jun 10, 2024 IST | Sakshi Pandey
Suresh Gopi
Advertisement

Suresh Gopi: बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शपथ ग्रहण की। पीएम मोदी के मंत्रियों में केरल के एकमात्र सांसद सुरेश गोपी भी शामिल हैं। सुरेश गोपी ने केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है। हालांकि खबरें सामने आ रही थी कि शपथ ग्रहण को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते कि सुरेश गोपी मंत्री पद छोड़ने की इच्छा जता रहे हैं। मगर अब सुरेश गोपी ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

केरल के एकमात्र सांसद

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में दक्षिण भारत के नतीजों ने सबसे ज्यादा हैरान किया था। केरल में बीजेपी ने पहली बार खाता खोला और त्रिशूर सीट अपने नाम कर ली। इस सीट पर जीत हासिल करने वाले सांसद कोई और नहीं बल्कि सुरेश गोपी ही हैं। केरल में एंट्री करने की खुशी से गदगद बीजेपी ने सुरेश गोपी को मंत्री बना दिया। मगर इसी बीच चर्चा तेज हो गई कि सुरेश गोपी को मंत्रालय नहीं चाहिए।

Advertisement

क्या है वजह?

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि सुरेश गोपी ने मंत्रालय छोड़ने की वजह फिल्मों को बताया है। जी हां, साउथ और खासकर केरल की फिल्म इंडस्ट्री में सुरेश गोपी एक जाना-पहचाना नाम हैं। उनकी कई फिल्में अभी लाइन में हैं। इसलिए वो सांसद के अलावा कोई और राजनीतिक जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं।

खबरों के अनुसार सुरेश गोपी का कहना है कि मैंने कई फिल्में साइन की हैं। जिन्हें पूरा करना है। मैं सिर्फ त्रिशूर के सांसद के रूप में काम करूंगा। मैंने केंद्र सरकार से कोई मंत्री पद नहीं मांगा है। मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार मुझे जल्द ही मंत्री पद से मुक्त कर देगी।

सुरेश गोपी ने बताई सच्चाई

अब सुरेश गोपी ने इन सभी खबरों को अफवाह बताया है। उन्होंने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि मीडिया चैनलों पर मेरे बारे में गलत खबर फैलाई गई है। मेरे राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देने की खबर झूठी है। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है।

बेस्ट एक्टर का मिला अवॉर्ड

बता दें कि सुरेश गोपी का जन्म 1958 में केरल के अलप्पुझा जिले में हुआ था। साइंस में ग्रेजुएशन और अंग्रेजी में मास्टर करने के साथ सुरेश गोपी ने काफी कम उम्र से ही फिल्मों का रुख कर लिया था। 1998 में उन्हें फिल्म 'कलियाट्टम' के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था।

सुरेश गोपी का राजनीतिक करियर

सुरेश गोपी ने 2016 में राजनीति में कदम रखा। उन्हें केरल से राज्यसभा सांसद बनाया गया। सुरेश गोपी का राज्यसभा में कार्यकाल 2022 तक चला। अब 2024 में वो त्रिशूर से जीतकर पहली बार लोकसभा सांसद बने हैं। उन्होंने सीपीआई उम्मीदवार वी एस सुनीलकुमार को 74 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दे दी है।

Advertisement
Tags :
Modi 3.0Suresh Gopi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement