whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पालतू जानवर लापता होने पर टेंशन मत लें, स्विगी करेगा मदद, जानें क्या है ‘Swiggy Pawlice’

Swiggy Pawlice Launch : अगर आपका पालतू जानवर लापता हो गया है तो टेंशन न करें। लापता जानवर को ढूंढने में स्विगी आपकी मदद करेगा। इसे लेकर स्विगी ने स्विगी पॉलिस की शुरुआत की, जिसमें डिलीवरी बॉय लापता जानवरों को खोजेंगे।
10:16 PM Apr 12, 2024 IST | Deepak Pandey
पालतू जानवर लापता होने पर टेंशन मत लें  स्विगी करेगा मदद  जानें क्या है ‘swiggy pawlice’
लोगों के लापता जानवरों को ढूंढेगा स्विगी।

Swiggy Pawlice Launch : जब किसी व्यक्ति का पालतू जानवर खो जाता है तो उसे ढूंढने में काफी परेशानी होती है। पालतू जानवरों की तलाश में घरवालों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। कई बार उनका जानवर मिलता है तो कई बार नहीं है। ऐसे में अब आपकी मदद के लिए स्विगी ने एक स्विगी पॉलिस (Swiggy Pawlice) लॉन्च की है। इसके तहत अब आपके खोए हुए पालतू जानवरों की तलाश की जाएगी।

स्विगी अब लापता पालतू जानवरों को ढूंढेगा। राष्ट्रीय पालतू दिवस के मौके पर स्विगी ने गुरुवार को स्विगी पॉलिस की सुविधा शुरू की है। इसके लिए कंपनी ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किए है। पालतू जानवरों को खोजने के लिए स्विगी के डिलीवरी बॉय और कर्मचारियों की मदद ली जाएगी। इसे लेकर स्विगी के सीआई रोहित कपूर ने कहा कि पालतू जानवर के खो जाने पर मालिक और उनके घरवालों को कैसी चिंता होती है, मैं उस पीड़ा को समझ सकता हूं। मैं इस दुखद घड़ी में आपकी मदद कर सकूं, इसलिए स्विगी पॉलिस एक बेहतर और भरोसेमंद संसाधन बनने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें : पश्चिमी यूपी में BJP की अंदरूनी लड़ाई पर केंद्रीय मंत्री ने बताया सच! किसे बताया झूठा

कैसे पालतू जानवरों को ढूंढेगा स्विगी पॉलिस

अगर किसी व्यक्ति का पालतू जानवर खो जाता है तो वे स्विगी ऐप पर अपनी रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं। इसके तहत उस शख्स को अपने जानवर की सभी जरूरी डिटेल्स और तस्वीरें शेयर करनी पड़ेंगी। स्विगी जानवर को ढूंढने में आपकी मदद करेगा। साथ ही इस काम में स्विगी के 3.5 लाख से अधिक डिलीवरी पार्टनर्स को भी लगाया जाएगा। ऑर्डर देने के लिए डिलीवरी पार्टनर या बॉय कई जगहों पर जाते हैं, जिससे उन्हें आसपास की जगह के बारे में पूरी जानकारी रहती है। ऐसे में डिलीवरी पार्टनर पालतू जानवर की तलाश में आपकी मदद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘ईरान और इजरायल की न करें यात्रा’ केंद्र सरकार ने भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

डिलीवरी पार्टनर के लिए जारी प्रोटोकॉल

प्रोटोकॉल के तहत अगर किसी डिलीवरी पार्टनर लापता जानवर को देखता है तो वह पहले स्विगी की टीम को सूचित करेगा। फिर उस जानवर की डिटेल्स और स्थान के बारे में बताएंगे। इस दौरान डिलीवरी पार्टनर न तो जानवर के पास जाएगा और न ही उसे जबरदस्ती पकड़ कर लाने की कोशिश करेगा। इसके बाद स्विगी टीम उस पालतू जानवर के मालिक को सूचना देगा और जगह बताएगा। इसके बाद मालिक उस जगह पर जाकर अपने जानवर को ले आएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो