whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup में भारत की जीत के लिए काशी-प्रयागराज में क्या-क्या टोटके कर रहे फैंस?

T20 World Cup India vs South Africa Final: अमेरिका के बारबाडोस में आज भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का फाइनल देखने को मिलेगा। इस मैच को लेकर देश में जबरदस्त उत्साह है। टीम इंडिया की जीत की दुआ मांगते हुए कुछ लोगों ने मंदिर में पूजा-पाठ शुरू कर दी है।
11:14 AM Jun 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
t20 world cup में भारत की जीत के लिए काशी प्रयागराज में क्या क्या टोटके कर रहे फैंस

T20 World Cup India vs South Africa Final: टी20 विश्वकप मैच में लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। आज अमेरिका के बारबाडोस में टीम इंडिया बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच होगा। फाइनल में दोनों टीमो की भिड़ंत देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं। वहीं टीम इंडिया की जीत के लिए मंदिरों में सुबह से हवन और पूजा पाठ चल रहा है। काशी से लेकर प्रयागराज और कानपुर के मंदिरों में फैंस की लंबी कतार लग गई है। सभी टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।

काशी में हुआ हवन

टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की जीत के लिए काशी में हवन हो रहा है। वाराणसी की नमामि गंगे टीम ने काशी विश्वनाथ मंदिर के सामने स्थित गंगा द्वार पर गंगा आरती की। इसकी के साथ कई फैंस ने टीम इंडिया की जीत के लिए हवन भी किया। इस दौरान फैंस के हाथ में क्रिकेटरों की तस्वीर, बैट और तिरंगा भी नजर आ रहा है।

कानपुर में हुई आरती

उत्तर प्रदेश के कानपुर में टीम इंडिया को जीताने के लिए मंदिर में पूजा पाठ और आरती देखने को मिली। इस दौरान टीम इंडिया के फैंस ने विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल जैसे कई क्रिकेटर्स का पोस्टर ले रखा है। वहीं मंदिर में आरती के बाद फैंस भारत माता की जय और टीम इंडिया की जीत के नारे लगाते नजर आ रहे हैं।

प्रयागराज में हुआ कीर्तन

यूपी के प्रयागराज में भी टीम इंडिया को जिताने के लिए भजन-कीर्तन होने लगा है। देवी माता के सामने दिया जलाकर कई फैंस भजन करते दिखाई दे रहे हैं। सभी के माता के ईर्द-गिर्द बैठे हैं और उनके चारों तरफ क्रिकेटर्स के पोस्ट, तिरंगा झंडा देखा जा सकता है। इस दौरान सभी आज के फाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत की दुआ मांग रहे हैं।

आज होगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत 

बता दें कि 2007 के बाद से भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। वहीं इस बार का मैच अमेरिका होस्ट कर रहा है। गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनो से मात दी थी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका भी अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंच गया है। ऐसे में आज बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने वाली है। टी20 विश्वकप में इस रोमांचक मुकाबले का सभी को बेहद बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: भारत या साउथ अफ्रीका में कौन ज्यादा दमदार? देखें दोनों की प्लेइंग-11

यह भी पढ़ें- Video: फाइनल मैच 8 नहीं अब इतने बजे हो सकता है शुरू, IND-SA मैच का नया टाइम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो