whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तीन स्टेट में दो दिन बारिश से नहीं मिलेगी राहत! बस, ट्रेन और हवाई सेवाएं प्रभावित

Train Cancelled: देशभर में मानसून की वापसी होनी शुरू हो गई है, लेकिन अभी भी कई स्टेट हैं जहां पर बारिश लगातार अपना कहर बरपा रही है। लगातार बारिश की वजह से कई जगह पर यातायात भी प्रभावित हो रहा है।
06:58 AM Oct 16, 2024 IST | Shabnaz
तीन स्टेट में दो दिन बारिश से नहीं मिलेगी राहत  बस  ट्रेन और हवाई सेवाएं प्रभावित

Train Cancelled: मंगलवार को चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हुई। इसकी वजह से आवासीय इलाकों और सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर असर पड़ने के अलावा ट्रेफिक पर भी असर पड़ा। कई इलाकों में बस सेवाएं प्रभावित हुईं। वहीं, दक्षिणी रेलवे ने चेन्नई सेंट्रल समेत चार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है।

Advertisement

सड़कों पर भरा पानी

कर्नाटक और तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। राज्यों के कई इलाकों में लोगों को जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिली। मौसम विभाग ने चेतावनी दी कि आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट पर मूसलाधार बारिश होगी।

ये भी पढ़ें: यूपी-बिहार समेत 5 राज्यों में कैसा रहेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश? जानें अगले 15 दिन का अपडेट

Advertisement

बस, ट्रेन और हवाई सेवाएं प्रभावित 

तेज बारिश के बाद कई घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से लोग घर से निकल नहीं पा रहे हैं जिसके चलते समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसी कड़ी में दक्षिण रेलवे ने चेन्नई सेंट्रल-मैसूरी कावेरी एक्सप्रेस समेत चार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है। इसके अलावा कई दूसरी ट्रेनों के डायवर्जन की भी जानकारी दी है।

Advertisement

दो दिन तक होगी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राज्य में अगले दो दिनों तक और बारिश होने का अनुमान लगाया है। बुलेटिन में कहा गया है कि 16 अक्टूबर को, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और चेन्नई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

बेंगलुरु में स्कूल बंद

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है। यहां पर भी कई इलाकों में पानी भरने से यातायात व्यवस्था चरमरा गई। इसको देखते हुए पुडुचेरी में भी 16 अक्टूबर को स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया गया।

सीएम एमके स्टालिन ने भारी बारिश के बावजूद सफाई, नागरिक कर्मचारियों और अधिकारियों की सेवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। सरकार ने निजी कंपनियों को सलाह देते हुए कहा कि वह अपने कर्मचारियों के लिए घर से काम करने का ऑप्शन रखें।

ये भी पढ़ें: Train Cancelled List: दीपावली-छठ से पहले रेलवे ने यात्रियों को दी बुरी खबर, कैंसिल की ये ट्रेनें

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो