whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारी बारिश, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी, दफ्तर बंद...तमिलनाडु में जलभराव से हालात खराब, IMD का 3 दिन का रेड अलर्ट

Weather Forecast For Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश होने से हालात खराब हैं और मौसम विभाग ने अगले 3 दिन भी भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट दिया है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने हालात देखते हुए कुछ आदेश-निर्देश जारी किए हैं।
11:12 AM Oct 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
भारी बारिश  स्कूल कॉलेजों में छुट्टी  दफ्तर बंद   तमिलनाडु में जलभराव से हालात खराब  imd का 3 दिन का रेड अलर्ट
Tamil Nadu Rain

Tamil Nadu Weather Forecast Update: तमिलनाडु में भारी बारिश से हालात खराब हैं। पिछले 2 दिन से बारिश हो रही है और अगले 3 दिन और बहुत से बहुत भारी बारिश होने, तूफानी हवाएं चलने और समुद्री लहरों के तटों से टकराने का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मौमस विभाग के रेड अलर्ट को देखते 4 जिलों में चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है।

Advertisement

IT कंपनियों को निर्देश दिया है कि अगले 18 अक्टूबर तक के लिए वे वर्क फ्रॉम होम लागू कर दें। लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह है। मछुआरों से भी कहा है कि वे समुद्र तटों से दूर रहें। भारी बारिश के कारण प्रदेश के इलाकों में हालात खराब हैं। जलभराव के चलते आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ सकती है। भारी बारिश के कारण संभावित बाढ़ और अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। NDRF हाई अलर्ट पर है।

Advertisement

Advertisement

क्यों हो रही तमिलनाड़ु में भारी बारिश?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार की सुबह बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बना। आने वाले दिनों में इसके और अधिक तीव्र होकर उत्तर-पश्चिम दिशा में उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी के चलते मुख्यमंत्री MK स्टालिन ने सोमवार को राज्य की आपदा प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई थी। बैठक में चेन्नई निगम आयुक्त ने खुलासा किया था कि जलभराव के प्रबंधन के लिए 990 पंप और पंप सेट के साथ 57 ट्रैक्टर तैयार हैं।

36 मोटर बोट, 46 मीट्रिक टन ब्लीच पाउडर और 25 मीट्रिक टन चूना पाउडर के साथ-साथ फिनाइल भी तैयार किया है। उप-मुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने बाढ़ की तैयारियों का आंकलन करने के लिए नारायणपुरम झील के किनारों और अंबेडकर रोड नहरों का सर्वेक्षण किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर रिपोर्ट करते हुए कहा कि चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, इसलिए मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार, पल्लीकरनई और कोविलम्बक्कम के बीच नारायणपुरम झील के किनारों पर सर्वेक्षण किया।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो