whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'भैंस, मंगलसूत्र के रास्ते मुजरे तक आ गए...', PM Modi के नाम Tejashwi Yadav का खुला खत

Tejashwi Yadav Open Letter: शनिवार को बिहार दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मुद्दों पर विपक्ष को घेरा था। इसी बीच पीएम मोदी ने आरजेडी को मुजरे वाली जमात कहकर संबोधित किया। अब तेजस्वी यादव ने खुला खत लिखकर पीएम मोदी पर पलटवार किया है।
10:57 AM May 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
 भैंस  मंगलसूत्र के रास्ते मुजरे तक आ गए      pm modi के नाम tejashwi yadav का खुला खत
Tejashwi Yadav & PM Modi

Tejashwi Yadav open Letter for PM Modi: लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो चुके हैं। अब सिर्फ आखिरी चरण का मतदान बचा है। बीते दिन बिहार की आठ सीटों पर भी मतदान हुआ। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा भी सुर्खियों में रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के पाटलीपुत्र, काराकाट और बक्सर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला था। पीएम मोदी ने आरजेडी को 'मुजरे वाली जमात' कहकर बुलाया, जिसके सुनकर तेजस्वी यादव का पारा चढ़ गया। अब तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी के नाम खुला खत लिखकर कई सवाल दागे हैं।

Advertisement

ट्वीटर पर शेयर किया खत

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर खुला खत लिखा है। इसे शेयर करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा कि प्रधानमंत्री जी, आपके नाम खुला खत है। जरा समय निकाल जातिगत जनगणना, आरक्षण, मंडल कमीशन और संविधान पर अवश्य ही अपना ज्ञानवर्धन करें। इसी के साथ तेजस्वी यादव ने गुजरात के OBC आरक्षण की लिस्ट शेयर की है। इस लिस्ट में ओबीसी आरक्षण पाने वाली मुस्लिम जातियों के नाम शामिल हैं।

Advertisement

जातिगत जनगणना पर बोले तेजस्वी

खत में तेजस्वी यादव ने लिखा कि जातिगत जनगणना का प्रस्ताव मेरी ही पहल में सदन के अंदर पास कराया गया था लेकिन आपने इस मांग को ठुकरा दिया और फिर राज्य सरकार ने अपने खर्चे पर ये जनगणना पूरी करवाई थी। सर्वेक्षण के आधार पर हमने आरक्षण का दायरा 75 प्रतिशत करने की मांग की और इसे नौवीं अनुसूचि में डालने का अनुरोध किया। मगर हमारी कोई भी मांग पूरी नहीं हुई।

Advertisement

मुजरे पर कसा तंज

तेजस्वी यादव ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि आप जितनी आधारहीन, तथ्यहीन और झूठी बातें कर सकते थे आपने की। आज आप भैंस, मंगलसूत्र के रास्ते होते हुए मुजरा तक शब्दावली पर आ गए। क्या इस देश के प्रधानमंत्री की भाषा ऐसी होनी चाहिए?

गुजरात में भी मुस्लिमों को मिला आरक्षण

पीएम मोदी के मुस्लिम आरक्षण वाले सवाल पर पलटवार करते हुए तेजस्वी ने लिखा कि इस पत्र के साथ मैं गुजरात में ओबीसी कैटेगरी के अंतर्गत मुस्लिम जातियों की सूची भी संलग्न कर रहा हूं। शायद आपको याद भी ना हो कि गुजरात में मुस्लिम समुदाय की जातियों को भी आरक्षण मिलता है। आप 13 साल तक इस राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं। इसलिए नफरत फैलाने की राजनीति से परहेज करिए। तेजस्वी ने आखिरी में लिखा कि 34 साल के युवा तेजस्वी को जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। ऐसी धमकियां देकर आप संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं?

पीएम मोदी का बयान

बता दें कि बीते दिन पीएम मोदी ने बिहार दौरे पर आरजेडी समेत सभी विपक्षी दलों को घेरा था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद हेलीकॉप्टर में घूमने वाले जेल का रास्ता तय करेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी विपक्ष पर वोट बैंक की राजनीति के तहत मुस्लिमों को ओबीसी आरक्षण की सूची में शामिल करने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें- काराकाट पहुंचे पीएम मोदी, इंडी गठबंधन को सुनाई खरी-खोटी; पवन सिंह पर नहीं तोड़ी चुप्पी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो