whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi की काराकाट रैली पर फिर बोले Tejashwi Yadav, कहा- गुजरात के मुस्लिमों को...

Tejashwi Yadav on Gujarat OBC Muslim List: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव एक बार फिर ओबीसी आरक्षण को लेकर मुखर हो गए हैं। उन्होंने गुजरात के मुस्लिमों को मिलने वाले ओबीसी आरक्षण पर सवाल खड़े किए हैं।
10:46 AM May 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
pm modi की काराकाट रैली पर फिर बोले tejashwi yadav  कहा  गुजरात के मुस्लिमों को

Tejashwi Yadav on Gujarat OBC Muslim List: आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक बार फिर ओबीसी आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते नजर आए हैं। तेजस्वी यादव ने गुजरात के मुस्लिमों को मिलने वाले ओबीसी आरक्षण की लिस्ट शेयर करते हुए सवाल खड़े किए हैं।

Advertisement

तेजस्वी ने पूछा सवाल

तेजस्वी यादव ने एक्स प्लेटफॉर्म पर मुस्लिम ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची शेयर की है। इसमें 25 मुस्लिम जातियों के नाम मौजूद है। इस सूची को पोस्ट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा कि यह मुस्लिम ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची है, जिन्हें गुजरात में पिछड़ा वर्ग में आरक्षण मिलता है। उसी गुजरात में जहां नरेंद्र मोदी जी 13 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं। यह ज्ञान प्रधानमंत्री के साथ-साथ उनके अज्ञानियों के लिए भी है जो केवल व्हाट्सएप के आधार पर न्यूज पढ़ते हैं, इंटरव्यू करते हैं और नफरत फैलाते हैं। ये लोग नहीं जानते कि हमारे संविधान में आरक्षण का आधार धर्म नहीं बल्कि सामाजिक पिछड़ापन है।

Advertisement

पीएम मोदी ने छेड़ा था ओबीसी आरक्षण का तार

Advertisement

बता दें कि 25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने पाटलीपुत्र, काराकाट और बक्सर में जनसभा को संबोधित किया। काराकाट में भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कलकत्ता हाईकोर्ट के द्वारा 77 मुस्लिम जातियों वाली ओबीसी सूची को रद्द करने का जिक्र किया। इसी के साथ उन्होंने विपक्ष पर ओबीसी आरक्षण की सूची में मुस्लिमों को शामिल करने का आरोप लगाया। पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने खुला खत शेयर किया और अब उन्होंने गुजरात के मुस्लिमों को मिलने वाले ओबीसी आरक्षण पर सवाल खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़ें- काराकाट पहुंचे पीएम मोदी, इंडी गठबंधन को सुनाई खरी-खोटी; पवन सिंह पर नहीं तोड़ी चुप्पी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो