के कविता की जमानत पर CM रेवंत रेड्डी ने ऐसा क्या दिया बयान? जिस पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

Revanth Reddy Statement On K Kavitha Bail : दिल्ली शराब नीति मामले में बीआरएस की नेता के कविता को जमानत मिल गई। तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने के कविता की जमानत पर ऐसा क्या बयान दिया, जिस पर सुप्रीम कोर्ट भड़क गया।

featuredImage
सीएम रेवंत रेड्डी के बयान पर भड़का सुप्रीम कोर्ट।

Advertisement

Advertisement

(प्रभाकर मिश्रा, दिल्ली)

Revanth Reddy Statement On K Kavitha Bail : दिल्ली शराब नीति मामले में बीआरएस की एमएलसी के कविता को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। वह मंगलवार की रात को तिहाड़ जेल से बाहर आईं और दूसरे दिन हैदाराबाद चली गईं, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने के कविता की जमानत पर सवाल उठाए, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। आइए जानते हैं कि मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

जानें सीएम रेवंत रेड्डी ने क्या दिया बयान?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने के कविता की जमानत पर संशय व्यक्त करते हुए कहा था कि आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को बेल मिलने में 15 महीने लग गए। सीएम अरविंद केजरीवाल अभी भी जमानत का इंतजार कर रहे हैं, जबकि के कविता को सिर्फ 5 महीने में जमानत मिल गई। उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस और बीजेपी में समझौते के तहत कविता को जमानत मिली है।

यह भी पढ़ें : CBI नहीं BJP की कस्टडी है…K. Kavitha भड़कीं; जमानत याचिका पर CBI से मांगा गया जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी

सुप्रीम कोर्ट ने सीएम रेवंत रेड्डी के बयान पर गहरी नाराजगी जताई। जस्टिस बीआर गवई ने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठा हुआ व्यक्ति इस तरह का बयान कैसे दे सकता है? संस्थाओं के प्रति परस्पर सम्मान होना चाहिए। कोई यह कैसे कह सकता है कि हम राजनीतिक कारणों की वजह से आदेश पारित करते हैं।

यह भी पढ़ें : कौन हैं BRS नेता के. कविता, दिल्ली शराब घोटाले में क्या है कनेक्शन?

सुनवाई के दौरान जस्टिस ने कही ये बात

तेलंगाना में 2015 में हुए कैश फॉर वोट मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें आरोपी रेवंत रेड्डी आरोपी हैं। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रेवंत रेड्डी के खिलाफ ट्रायल को राज्य से बाहर करने की मांग की गई है। इस दौरान जस्टिस बीआर गवई ने सीएम की टिप्पणी पर आपत्ति जताई।

Open in App
Tags :