चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तेलंगाना की ग्लास फैक्ट्री में ब्लास्ट, 5 मजदूरों की मौत, 15 झुलसे

Telangana factory Blast : तेलंगाना की एक फैक्ट्री में अचानक से ब्लास्ट हो गया। जब यह घटना हुई तब मजदूर फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे। इसकी वजह से कई लोग इस ब्लास्ट की चपेट में आ गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
08:31 PM Jun 28, 2024 IST | Deepak Pandey
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Telangana Blast : तेलंगाना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक ग्लास फैक्ट्री में शुक्रवार को जोरदार विस्फोट गया, जिससे आग लगी। इस घटना से फैक्ट्री में काम कर रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग बुरी तरह से झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं।

Advertisement

यह घटना हैदराबाद से लगभग 55 किमी दूर शादनगर की है। साउथ ग्लास फैक्ट्री के एक टैंक में शाम करीब 4.30 बजे विस्फोट हो गया। ब्लास्ट के चलते पूरी फैक्ट्री में आग फैल गई, जिससे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान किसी ने पुलिस और दमकल विभाग को मामले की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में बकरीद से पहले विवाद, दो पक्षों की झड़प पर क्या बोले नजरबंद बीजेपी विधायक?

बचाव कार्य में जुटा प्रशासन

Advertisement

सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी बचाव कार्य में जुट गए। फैक्ट्री में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में 5 मजदूरों की जान चली गई, जबकि 15 लोग झुलस गए। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, अभीतक घटना के कारण का पता नहीं चल सका।

यह भी पढ़ें : ‘काला कोबरा हैं प्रधानमंत्री मोदी, फिर डसेंगे…’,  ये क्या कह गए तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी?

यूपी-बिहार, ओडिशा के मजदूर करते हैं काम

बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में यूपी, बिहार और ओडिशा के मजदूर काम करते हैं। अभी मरने वालों की पहचान नहीं हो पाई है। इस मामले को लेकर सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों को बात की और घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया। सीएम कार्यालय ने कलेक्टर और राजस्व, पुलिस और अन्य विभागों के अफसरों को आदेश दिया।

Advertisement
Tags :
telangana newstelangana news in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement