चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Telangana में 'भगवा ड्रेस' पर बवाल, स्कूल में घुसकर तोड़फोड़; प्रिंसिपल को पीटा

Telangana School Attack: तेलंगाना के स्कूल में विवाद सामने आया है। यहां के मंचेरियल जिले में स्थित स्कूल में तोड़फोड़ और प्रिंसिपल से मारपीट की बात भी सामने आई है। लोगों ने स्कूल के अंदर घुसकर नारेबाजी भी की। कर्मियों से भी मारपीट के आरोप हैं। विवाद का कारण बच्चों का स्कूल ड्रेस में नहीं होना बताया गया है।
02:44 PM Apr 18, 2024 IST | News24 हिंदी
तेलंगाना के स्कूल में तोड़फोड़।
Advertisement

Telangana News: तेलंगाना के मंचेरियल जिले के एक स्कूल में प्रिंसिपल से मारपीट और परिसर में घुसकर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। मामला एक मिशनरी स्कूल का है। जहां प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों के धार्मिक पोशाक में होने पर पूछताछ की थी। इस बात की जानकारी लोगों को लगी, तो उन्होंने इसका विरोध किया। नाराज भीड़ स्कूल में घुस गई और तोड़फोड़ करने लगी। इस दौरान स्कूल के स्टाफ से भी मारपीट की गई। कथित तौर पर प्रिंसिपल पर भी गुस्सा निकाला गया। वारदात का वीडियो भी सामने आया है।

Advertisement

दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज

एनडीटीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की ओर से दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभिभावकों की ओर से दो मेंबर्स के खिलाफ शिकायत दी गई है। जिसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, धर्म के आधार पर उन्मांद फैलाने की कोशिश की धारा जोड़ी गई है। मामला शांत नहीं हुआ है। लोगों ने प्रिंसिपल से माफी मांगे जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:‘एक साथ दिखना मर्डर करना नहीं’…23 साल पहले सजा पा चुके दो लोगों को HIGH COURT ने बरी किया

यह स्कूल राजधानी हैदराबाद से 250 किमी दूर स्थित कन्नेपल्ली गांव में पड़ता है। प्रिंसिपल केरल के हैं, जिन्होंने देखा कि कुछ स्टूडेंट भगवा कपड़े पहनकर आए थे। प्रिंसिपल के पूछने पर स्टूडेंट्स ने कहा कि वे 21 दिन तक हनुमान दीक्षा का पालन कर रहे हैं। जिसके बाद प्रिंसिपल ने स्टूडेंट्स से अपने परिजनों को बुलाने के लिए कह दिया था।

Advertisement

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

जिसके बाद एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें बताया गया कि प्रिंसिपल बच्चों को स्कूल में भगवा पोशाक नहीं पहनने दे रहे हैं। जिसके बाद लोगों की भीड़ स्कूल में घुस गई। वीडियो में दिख रहा है कि लोग धार्मिक नारे लगा रहे हैं, तोड़फोड़ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:‘रोहिणी आचार्य को इतने वोटों से हराइए’…छपरा में लालू की मौजूदगी में क्‍या बोल गए RJD MLC, देखें वीडियो

इस दौरान टीचर्स हाथ जोड़ते दिखे। पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद लोगों को स्कूल से बाहर निकाला गया। वीडियो में प्रिंसिपल को भी घेरते देखा जा सकता है। भीड़ उनसे मारपीट करती दिख रही है। बाद में उनको तिलक लगाया जाता है।

Advertisement
Tags :
telangana news
Advertisement
Advertisement