whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फरहतुल्लाह गोरी कौन? अक्षरधाम हमले का मास्टरमाइंड, पाकिस्तान से भारत के खिलाफ अब रची ये बड़ी साजिश

Terrorist Farhatullah Ghori New Video: आतंकी फरहतुल्लाह गोरी का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह भारत के खिलाफ जहर उगलता दिख रहा है। बता दें कि अक्षरधाम हमले का मास्टरमाइंड फरहतुल्लाह गोरी कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमाइंड है। जिसके इशारे पर अब भारत में एक खतरनाक साजिश रची जा रही है। उसके बारे में जानते हैं।
07:54 PM Aug 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
फरहतुल्लाह गोरी कौन  अक्षरधाम हमले का मास्टरमाइंड  पाकिस्तान से भारत के खिलाफ अब रची ये बड़ी साजिश

Farhatullah Ghori Video: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रही है। एक वीडियो से पता लगा है कि भारत में ट्रेनों को डिरेल करने की साजिश को अंजाम दिया जा रहा है। पाकिस्तानी आतंकी फरहतुल्लाह गोरी का वीडियो मैसेज सामने आया है। 12 मिनट के वीडियो में आतंकी नेताओं को निशाना बनाने का संदेश देता दिख रहा है। वहीं, जो आजकल अपराधियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। उसकी गूंज भी इस वीडियो में दिख रही है।

यह भी पढ़ें:250KM की रफ्तार, 8 लाख लोग होंगे बेघर; सारी सेवाएं ठप…जानें कितना खतरनाक है शानशान तूफान?

राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश हुई थी। यूपी में भी ऐसे दो मामले सामने आए थे। सिर्फ 15 दिन के अंतराल पर तीन ट्रेनों को डिरेल करने की कोशिशें की गई। जिसके बाद जांच एजेंसियों ने अपनी जांच को दूसरे एंगल से किया। अब पता लगा है कि ये पाकिस्तानी आतंकी फरहतुल्लाह की साजिश थी। जो वीडियो में आतंकियों को भारत की सप्लाई चेन और फाइनेंशियल चीजों को टारगेट करने की बात कह रहा है। वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स को रेलवे लाइनों को नुकसान पहुंचाने के निर्देश देता नजर आ रहा है।

15 दिन पहले का है वीडियो

माना जा रहा है कि ये वीडियो संदेश 15 दिन पुराना है। जिसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI शामिल है। 12 मिनट के वीडियो को सर्कुलेट भी करवाया गया है, जिसमें फरहतुल्लाह भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। वह कहता है कि हथियार उठाना ही जरूरी नहीं होता। दूसरे तरीकों से भी भारत को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। वह युवाओं को बरगलाता दिख रहा है।

ये भी पढ़ेंः कौन है Juli Vavilova? टेलीग्राम के CEO की गिरफ्तारी में आ रहा इस हसीना का नाम, 3 दिन से है लापता

इस वीडियो में चाकू लेकर चल रहा युवक और ट्रेन की पटरियां भी दिखाई गई हैं। वीडियो में कई पुल, सप्लाई चेन दिखाई गई हैं। जो ईंधन आदि ले जा रही हैं। एक शख्स वीडियो में पिस्टल में गोलियां लोड करते दिख रहा है। गोरी आतंकियों से कहता है कि अपने विशेष दस्ते तैयार करो। नए लोगों का ब्रेनवॉश करो और उनको अपने साथ जोड़ो। ऐसे तरीके से काम करो कि जांच एजेंसियां तुम तक नहीं पहुंच सकें। गोरी आगे कहता है कि भारत सरकार ने अपनी जांच एजेंसी ED के जरिए हमारे कई लोगों की प्रॉपर्टी को अटैच किया है।

भारत के खिलाफ उगला जहर

प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। बैंक खाते सील किए जा रहे हैं। ऐसे में इस सरकार को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी है। लीडरों को निशाना बनाओ, फूड एंड सप्लाई चेन तोड़ो। फरहतुल्लाह कहता है कि पहले उन लोगों को खुद उठना होगा। इसके बाद अज्म और अरब के लोग अपने आप साथ देने आएंगे। बता दें कि फरहतुल्लाह गोरी 2002 में गुजरात में हुए अक्षरधाम हमले का मास्टरमाइंड है। उसने ही पंजाब, यूपी और जम्मू में अपने ओवर ग्राउंड वर्कर्स को पटरियों को निशाना बनाने के निर्देश दिए थे। कई वारदातों में उसका हाथ बताया गया है। आने वाले दिनों में जांच एजेंसियों को चौकन्ना रहने की जरूरत है। फिलहाल एजेंसियां पता लगा रही हैं कि उसके साथ कौन-कौन हैं?

गृह मंत्रालय ने घोषित किया था आतंकी

दिल्ली पुलिस ने गोरी के ऐसे मॉड्यूल का खुलासा भी किया था, जिसमें वह ISIS के लिए लोगों की भर्ती करता था। दो सप्ताह पहले एक आरोपी को पकड़ा गया था। जो विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों को बरगलाता था। आरोपी रिजवान गोरी के संपर्क में था। बता दें कि गोरी हैदराबाद का रहने वाला है। 2020 में उसको गृह मंत्रालय ने आतंकी घोषित किया था। बताया जाता है कि वह अब लाहौर में छिपा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो