whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

7 साल बाद मिला था प्रमोशन, फिर मस्क ने छीन ली नौकरी, भारतीय युवती ने सोशल मीडिया पर शेयर किया किस्सा

Tesla Layoff: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला में काम करने वाली युवती ने सोशल मीडिया पर एक कहानी साझा की। जिसमें उसने कंपनी में 7 साल काम करने के बाद मिले प्रमोशन और फिर उसकी नौकरी जाने तक की कहानी शेयर की है।
05:49 PM May 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
7 साल बाद मिला था प्रमोशन  फिर मस्क ने छीन ली नौकरी  भारतीय युवती ने सोशल मीडिया पर शेयर किया किस्सा
Elon Musk Tesla Layoff (Pic Credit- Google)

Elon Musk Tesla: एलन मस्क अपने बयानों और कदमों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं। पिछले सप्ताह टेस्ला ने चार्जिंग कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। इसके बाद उनके फैसले को लेकर बाजार में कई विशेषज्ञों ने सवाल भी उठाए। इस बीच उनकी कंपनी टेस्ला में काम कर चुकी एक भारतीय युवती ने अपने अनुभव सोशल मीडिया पर साझा किए है। विज्ञापन एजेंसी हाउस ऑफ क्रिएटर्स के कर्मचारी जतिन सैनी ने लिंक्डइन पर अपनी बहन की कहानी शेयर की।

युवती के भाई की ओर से शेयर की गई पोस्ट में लिखा है कि उसने अपने जीवन के 7 साल टेस्ला को समर्पित कर दिए थे लेकिन पिछले शुक्रवार को कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया। जैसे ही उसे यह खबर मिली उसके पांवों के नीचे से जमीन खिसक गई। नौकरी जाने से ज्यादा कष्टदायक उसे कंपनी का वह मेल लगा जिसमें उसे नौकरी से निकाले जाने की बात लिखी गई थी। जानकारी के अनुसार उसे नहीं पता था कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया उसे इस बात का पता तब चला वह ऑफिस पहुंची, लेकिन उसके एक्सेस कार्ड ने काम करना बंद कर दिया था। इसके बाद कंपनी का वह मेल पहुंचा जिसमें उसके नौकरी से निकाले जाने की सूचना थी।

जतिन सैनी की बहन को प्राप्त छंटनी ईमेल की छवि

नौकरी से निकाले जाने की प्रक्रिया गलत

जतिन सैनी ने इस पूरी प्रकिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कंपनी की पारदर्शिता, सहानुभूति और विचार की कमी पर सवाल उठाते हैं। सैनी की बहन भी उन कर्मचारियों में से एक हैं जिन्हें हाल ही में नौकरी से निकाल दिया गया था। जिस दिन सैनी की बहन की नौकरी छूटी, उसी दिन उनकी टीम के 75 प्रतिशत लोगों को वहीं मेल प्राप्त हुआ।

गूगल समेत बड़ी कंपनियों में छंटनी का दौर

बता दें कि टेस्ला ने पिछले सप्ताह पूरी चार्जिंग टीम के अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया। इससे पहले कंपनी ने 15 अप्रैल को 15 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। इसके साथ ही अन्य बड़ी कंपनियों की भी यही स्थिति है। इस महीने की शुरुआत में गूगल ने भी अपनी कोर टीम में बदलाव करते हुए 200 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। वहीं कुछ लोगों का ट्रांसफर इंडिया और मेक्सिको जैसे देशों में कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः एलन मस्क ने एक झटके में टेस्ला चार्जिंग टीम को नौकरी से निकाला, Employee बोले- अच्छा काम कर रहे थे

ये भी पढ़ेंः टेस्ला का इंडिया में आने का रास्ता साफ, जानें क्या होगी कीमत?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो