whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'क्षेत्रीय मुद्दे को राष्ट्रीय क्यों बना रहे...', तिरुपति लड्डू विवाद पर भिड़े दक्षिण के 2 दिग्गज

Tirupati Laddu Controversy : देश में तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। क्षेत्रीय मुद्दे को राष्ट्रीय बनाने को लेकर साउथ के दो दिग्गज भिड़ गए। प्रकाश राज ने पवन कल्याण की टिप्पणी पर जवाब दिया है।
04:59 PM Sep 21, 2024 IST | Deepak Pandey
 क्षेत्रीय मुद्दे को राष्ट्रीय क्यों बना रहे      तिरुपति लड्डू विवाद पर भिड़े दक्षिण के 2 दिग्गज
तिरुपति लड्डू विवाद पर भिड़े दक्षिण के दिग्गज। (File Photo)

Tirupati Laddu Controversy : पूरे देश में इन दिनों पवित्र मंदिर तिरुपति बालाजी सुर्खियों में है। आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में लड्डू विवाद को लेकर एक्टर प्रकाश राज और डिप्टी सीएम पवन कल्याण आपस में भिड़ गए। पवन कल्याण ने तिरुपति के लड्डू प्रसाद में गौवंश की चर्बी, मछली के तेल की मिलावट पर चिंता व्यक्त करते हुए इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा करने की मांग की। इस पर एक्टर प्रकाश राज ने पवन कल्याण की टिप्पणी पर जवाब दिया।

Advertisement

पवन कल्याण ने 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' गठन करने की मांग की

उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की पिछली सरकार के तहत गठित तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड पर सवाल उठाते हुए इस मुद्दे के लिए जवाबदेही की मांग की। उन्होंने कहा कि शायद अब समय आ गया है कि भारत में मंदिरों से जुड़े सभी मुद्दों पर विचार करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' का गठन किया जाए। सभी लोगों को 'सनातन धर्म' के अपमान को रोकने के लिए एक साथ आना चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : तिरुपति लड्डू विवाद के बाद होगा ये बड़ा बदलाव, आया मंदिर प्रशासन का बयान, बोर्ड ने दी सफाई

Advertisement

प्रकाश राज ने दिया करारा जवाब

एक्टर प्रकाश राज ने पवन कल्याण के बयान की आलोचना करते हुए उनपर क्षेत्रीय मुद्दे को राष्ट्रीय विवाद में बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने के बजाए मामले की स्थानीय स्तर पर जांच करने की अपील की। प्रकाश राज ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि प्रिय पवन कल्याण, यह घटना उस राज्य में हुई है, जहां वे डिप्टी सीएम हैं। कृपया जांच करें और दोषियों को पकड़ कर कड़ी कार्रवाई करें। इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर क्यों उछाल रहे हैं? देश में सांप्रदायिक तनाव पहले से ही काफी है।

यह भी पढ़ें : तिरुपति के लड्डुओं को लेकर खड़ा हुआ विवाद, आमने-सामने हैं दो पक्ष

जानें क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि तिरुपति लड्डू का विवाद शुक्रवार और बढ़ गया, जब तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने लैब रिपोर्ट की पुष्टि की, जिसमें लड्डू में पशु वसा होने का दावा किया गया था। टीटीडी ने कहा कि प्रसाद में इस्तेमाल किए जाने वाले घी की टेस्टिंग में पशु वसा की मौजूदगी का पता चला। इसे लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने मिलावटी घी का उपयोग करके तिरुपति लड्डू की पवित्रता से समझौता किया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो