whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तिरुपति प्रसाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, SIT करेगी जांच, खारिज की केंद्र की मांग

Supreme court Decision on Tirupati Prasad Dispute: तिरुपति प्रसाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि मामले की जांच स्वतंत्र एसआईटी करे। वहीं कोर्ट ने केंद्र की मांग भी खारिज कर दी। केंद्र ने कहा कि एसआईटी की निगरानी के लिए एक केंद्रीय अधिकारी नियुक्त होना चाहिए।
11:06 AM Oct 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
तिरुपति प्रसाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश  sit करेगी जांच  खारिज की केंद्र की मांग
Supreme Court Decision on Tirupati Laddu Controversy

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू विवाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान केंद्र की मांग को खारिज कर दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने स्वतंत्र एसआईटी जांच के आदेश दिए। जस्टिस गवई ने कहा कि हम स्वतंत्र एसआईटी का सुझाव देते हैं। जिसमें 2 CBI के अधिकारी, 2 राज्य सरकार के अधिकारी और एक अधिकारी FSSAI से हो।

Advertisement

इस दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए साॅलिसिटर जनरल ने कहा कि उन्हें मामले की जांच कर रही SIT के सदस्यों पर पूरा भरोसा है। साॅलिसिटर जनरल ने कहा कि उनकी सलाह है कि एसआईटी जांच की निगरानी केंद्र सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी से करवाई जाए। वहीं जस्टिस गवई ने कहा कि प्रसाद बनाने वाले घी में मिलावट का आरोप अगर सही है, तो यह गंभीर मामला है।

Advertisement

आरोपों की जांच राज्य सरकार की SIT नहीं करेगी

कोर्ट ने कहा कि तिरुपति बालाजी प्रसाद बनाने में प्रयोग होने वाले घी में मिलावट के आरोपों की जांच राज्य सरकार की SIT नहीं करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इंडिपेंडेंट SIT का गठन किया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित SIT में 2 CBI के अधिकारी, 2 आंध्र प्रदेश पुलिस के अधिकारी और एक अधिकारी FSSAI से होगा। जांच की निगरानी CBI डायरेक्टर करेंगे। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम नहीं चाहते कि यह एक पॉलिटिकल ड्रामा बने। यह दुनिया भर के करोड़ों लोगों की भावनाओं से जुड़ा मामला है। सौभाग्य या दुर्भाग्य से, इसमें दोनों पक्ष शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा से राहुल गांधी के सीधे महाराष्ट्र पहुंचने के मायने क्या? सांगली, कोल्हापुर… 70 सीटों का खेल!

Advertisement

30 सितंबर को कोर्ट ने की थीं कड़ी टिप्पणियां

इससे पहले 30 सितंबर को हुई सुनवाई के दौरान जस्टिस बीआई गवई और केवी विश्वनाथन की बेंच ने कहा कि जब प्रसाद में चर्बी होने की जांच सीएम नायडू ने एसआईटी को सौंपी थी तो उन्हें मीडिया में जाने की क्या जरूरत थी। कम से कम भगवान को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः मार्क जुकरबर्ग ने छीना जेफ बेजोस का ताज! बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी; चौंका देगी नेट वर्थ

इससे पहले 1 अक्टूबर को आंध्रप्रदेश पुलिस ने एसआईटी जांच रोक दी थी। राज्य के डीजीपी द्वारका प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने तक जांच को रोक दिया गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो