whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रसाद विवाद के बाद TTD का बड़ा फैसला, तिरुपति मंदिर में ये कंपनी करेगी घी सप्लाई; रोजाना बनेंगे इतने लड्डू

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर में लड्डू विवाद के बाद अब बड़ा फैसला लिया गया है। विवाद के बाद अब घी बदल दिया गया है। वहीं, तिरुपति मंदिर में हर दिन 8-9 लाख लड्डू बनाने की तैयारी टीटीडी ने की है। आने वाले ब्रह्मोत्सव को लेकर भी बड़ी बातें सामने आई हैं।
09:24 PM Sep 21, 2024 IST | Parmod chaudhary
प्रसाद विवाद के बाद ttd का बड़ा फैसला  तिरुपति मंदिर में ये कंपनी करेगी घी सप्लाई  रोजाना बनेंगे इतने लड्डू

Tirupati Laddu Controversy Update: तिरुपति मंदिर के प्रसाद में एनिमल फैट को लेकर शुरू हुआ विवाद अब पूरे देश में चर्चा में है। आंध्र प्रदेश के सीएम और TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद विवाद शुरू हुआ था। उन्होंने कहा था कि पिछली सरकार के दौरान जिस कंपनी के जिम्मे लड्डू बनाने के लिए घी सप्लाई करने की जिम्मेदारी थी, उसमें एनिमल फैट मिला हुआ था। इस विवाद के सामने आने के बाद अब सरकार ने घी सप्लाई के लिए नई कंपनी को ठेका दिया है। अब मंदिर में नंदिनी ब्रांड का घी लड्डू बनाने के लिए सप्लाई किया जाएगा।

Advertisement

दूध आधारित उत्पादों पर अस्थायी रोक

अब नई कंपनी से घी सप्लाई की बात सामने आने के बाद तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने संकल्प लिया है कि तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में लड्डुओं को पूरी शुद्धता के साथ बनाया जाएगा। लड्डुओं में पशु चर्बी पाए जाने के बाद राजनीति भी गर्माई हुई है। TTD के कार्यकारी अधिकारी जे श्यामला राव ने शनिवार को मीडिया को भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि अब लड्डुओं को बनाने में बेस्ट क्वालिटी का इस्तेमाल किया जाएगा। घी की गुणवत्ता को लेकर समझौता नहीं किया जाएगा। वहीं, टीटीडी की ओर से गाय के घी और दूध आधारित उत्पादों के प्रसाद में प्रयोग किए जाने पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें:क्या भक्तों के हाथों में अब भी वही ‘अल्फा’ घी वाले लड्डू ! इतनी लेट क्यों जागा प्रशासन?

Advertisement

बता दें कि नंदिनी KMF का प्रसिद्ध ब्रांड है। इस घी को पोटू के नाम से भी जाना जाता है। शुक्रवार को लगभग 73 हजार भक्तों ने मंदिर में दर्शन किए हैं। मंदिर में नौ दिवसीय ब्रह्मोत्सव का आयोजन कुछ दिन बाद 4 से 12 अक्टूबर के बीच किया जाना है। माना जा रहा है कि इस दौरान लाखों भक्त मंदिर में उमड़ेंगे। इससे पहले मंदिर में घी का स्टॉक जमा किया जा रहा है। आंध्र प्रदेश के मंत्री नारा लोकेश नायडू ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उच्च गुणवत्ता वाले घी की आपूर्ति के लिए नए विक्रेता KMF को जिम्मेदारी दी गई है। मंदिर की रसोई के प्रभारी मुनि रत्नम के अनुसार धार्मिक आयोजन के दौरान मंदिर में 8-9 लाख लड्डुओं के भंडार की जरूरत रोजाना होती है।

Advertisement

एंट्री को लेकर जारी हुए निर्देश

फिलहाल ब्रह्मोत्सव के दौरान लाखों भक्तों के आने की उम्मीद है। लड्डू तैयार करने के लिए अभी से घी का स्टॉक किया जा रहा है। शनिवार को टीटीडी ने गाय के घी से बने उत्पादों पर अस्थायी तौर पर रोक लगाई है। लड्डुओं में शिकायत सामने आने के बाद यहां मुफ्त भोजन के लिए यूज किए जाने वाले कच्चे माल की क्वालिटी में कमी देखने को मिली थी। फिलहाल ताजा स्टॉक की आपूर्ति के लिए नए विक्रेताओं की व्यवस्था की जा रही है। पहले की सभी आपूर्तियों को रोक दिया गया है। 7-9 अक्टूबर को लाखों भक्तों की आमद को देखते हुए घाट की सड़कों पर दोपहिया वाहनों की एंट्री नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Tirupatibalaji Mandir: तिरुपति बालाजी पर भी है कर्ज! कलयुग के अंत तक भरना पड़ेगा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो