whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शेख शाहजहां को हाई कोर्ट के बाद TMC से झटका, पार्टी ने लिया बड़ा फैसला

TMC Expelled Sheikh Shahjahan: संदेशखाली केस में गिरफ्तार हुए शेख शाहजहां को टीएमसी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। हाई कोर्ट में भी उसके वकील को फटकार लगाई गई। कोर्ट ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया। शेख शाहजहां से अब सीआईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे।
04:50 PM Feb 29, 2024 IST | Pushpendra Sharma
शेख शाहजहां को हाई कोर्ट के बाद tmc से झटका  पार्टी ने लिया बड़ा फैसला
Sheikh Shahjahan

TMC Expelled Sheikh Shahjahan: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के उत्पीड़न मामले के आरोपी शेख शाहजहां को हाई कोर्ट के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) से बड़ा झटका लगा है। टीएमसी ने शेख शाहजहां को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Advertisement

डेरेक ओ'ब्रायन ने की पुष्टि

टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी नेता शाहजहां शेख को छह साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया है। शेख शाहजहां पर संदेशखाली में लोगों की जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप है। संदेशखाली में शेख शाहजहां के घर जब ईडी अधिकारियों ने छापा मारा तो समर्थकों की भीड़ ने अधिकारियों की टीम पर हमला कर दिया था।

55 दिनों से फरार चल रहा था

संदेशखाली में हिंसक विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले थे। शेख शाहजहां  5 जनवरी से ही फरार चल रहा था। टीएमसी नेता पिछले 55 दिनों से फरार था। गुरुवार सुबह पश्चिम बंगाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद स्थानीय अदालत ने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Advertisement

जमानत की मांग पर लगाई कड़ी फटकार 

इससे पहले हाई कोर्ट ने शेख शाहजहां को झटका देते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया था। गुरुवार को शेख शाहजहां की जमानत की मांग को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंचे वकील को मुख्य न्यायाधीश ने कड़ी फटकार लगाई।

Advertisement

हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि उसे कस्टडी में ही रहने दो। हमें आरोपी से कोई सहानुभूति नहीं है। वहीं दूसरी ओर हाई कोर्ट में ईडी ने भी अपनी दलील पेश की। ईडी ने कहा कि शेख शाहजहां के पुलिस हिरासत में होने के कारण राशन भ्रष्टाचार मामले के कई सबूतों से छेड़छाड़ हो सकती है। ईडी का दावा है कि राशन वितरण मामले में करीब 10 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है।

सीआईडी अधिकारी करेंगे पूछताछ

अब शेख शाहजहां से सीआईडी अधिकारी पूछताछ करेंगे। उसे 10 दिनों तक भवानी भवन में हिरासत में रखा जाएगा। आपको बता दें कि शेख शाहजहां को टीएमसी ने सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि संदेशखाली केस के बाद पश्चिम बंगाल की ममता सरकार विपक्ष के लगातार निशाने पर है। कहा जा रहा है कि जल्द ही पीएम मोदी भी संदेशखाली का दौरा कर सकते हैं।

पीएम मोदी महिला दिवस के मौके पर बंगाल का दौरा करेंगे। इसी वक्त वे संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। शेख शाहजहां को जब गिरफ्तार किया गया तो महिलाओं ने जश्न मनाया। उन्होंने एक-दूसरे को रंग लगाया। इस दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान नजर आई। आरोपी पर गंभीर अपराध की कई धाराएं लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ें: सुवेंदु अधिकारी को संदेशखाली जाने की मिली इजाजत, लेकिन कोर्ट ने रखी यह शर्त

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो