खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मैंने अपना गर्भाशय खोया, बेघर हो गई' ; TMC नेता महुआ मोइत्रा हुईं भावुक, संसद में स्पीच में छलका दिल का दर्द

Mahua Moitra Speech: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने संसद में जो स्पीच दी, उसमें उनके दिल का दर्द साफ-साफ छलका। इसमें उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने क्या-कुछ खोया? साथ ही भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा निशाना भी साधा।
01:48 PM Jul 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
महुआ मोइत्रा लोकसभा में शेरनी की तरह दहाड़ीं और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।
Advertisement

Mahua Moitra Emotional Speech: लोकसभा सत्र 2024 में स्पीच देत हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा का दिल का दर्द छलका। उन्होंने स्पीच देते हुए जहां केंद्र सरकार पर निशाना साधा, वहीं अपने साथ हुए अन्याय का जिक्र भी किया। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय में उन्होंने काफी कुछ खोया। एक सर्जरी में अपना गर्भाशय खोया। मां बनने का सुख छिन गया।

Advertisement

अपनी लोकसभा सदस्यता खोई। निष्कासित कर दिया गया था। यहां तक कि दिल्ली में बना अपना घर तक खो दिया, लेकिन क्या विरोधी जानते हैं कि मुझे बहुत कुछ खोने के बाद सबसे बड़ी चीज क्या मिली? डर से छुटकारा, मैं भाजपा और केंद्र सरकार ने नहीं डरती। उनकी ED-CBI, इनकम टैक्स, ट्रोलिंग, खरीदी हुई मीडिया और जज अब उन्हें डरा नहीं सकते।

 

Advertisement

मुझे निष्कासित किया तो नुकसान भी उठाया

महुआ मोइत्रा ने अपने निष्कासन का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले साल उन पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया गया। इन आरोपों के कारण उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन उनको निष्कासित किए जाने की कीमत भाजपा को चुकानी पड़ी। भाजपा को 60 से ज्यादा सीटों का नुकसान उठाना पड़ा। 303 के आंकड़े वाली भाजपा 240 पर सिमट गई।

400 पार का सपना ध्वस्त हो गया। जिस तरह उनका चीर हरण हो रहा था, सभी खड़े होकर तमाशा देखते रहे, लेकिन जैसे भगवान श्रीकृष्ण ने द्रौपदी की रक्षा की थी, उसकी तरह कृष्णानगर के लोगों ने उनकी रक्षा की है। भाजपा को सशक्त और मजबूत महिलाओं से डर लगता है। इसलिए उन्हें अपने रास्ते से हटाने के लिए भाजपा हथकंडे अपनाती है। सशक्तिकरण का खोखला नारा लगाती है।

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी के बयान से भड़के लोग, कांग्रेस दफ्तर में तोड़-फोड़ और पथराव, देखें स्पेशल रिपोर्ट

प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर साधा निशाना

महुआ मोइत्रा ने अपनी स्पीच में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर खूब निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वे उनकी बात सुनें। पूरी बात सुनें, क्योंकि वे महिलाओं की सुनते हैं तो उनकी बात भी सुनें। उन्होंने कहा कि भाजपा का काम सिर्फ डराना है। हिंसा और नफरत का माहौल बनाना है। भाजपा हिंदुओं को अहिंसक बताती है, राम राज्य स्थापित करने की बात करती है, दूसरी ओर नफरत और हिंसा को भी बढ़ावा देती है। इसी दोहरे व्यवहार की सजा इस बार लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को दी है।

यह भी पढ़ें:राहुल अपने बयान के लिए माफी मांगें; लोकसभा में PM मोदी पर टिप्पणी होते ही भड़के अमित शाह

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Session 2024Mahua MoitraTrinmool Congress MP
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement