होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन हैं हाजी नुरुल इस्लाम, नुसरत जहां का टिकट काटकर जिन्हें TMC ने बनाया उम्मीदवार

TMC Candidate List For Lok Sabha Election 2024 : देश में कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इससे पहले राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। इस बीच ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लिए लिस्ट जारी की, जिसमें सबसे चौंकाना वाला नाम हाजी नुरुल इस्लाम का है। टीएमसी ने एक्ट्रेस नुसरत जहां का टिकट काटकर उन्हें प्रत्याशी बनाया।
04:15 PM Mar 10, 2024 IST | Deepak Pandey
टीएमसी ने नुसरत जहां का टिकट काट हाजी नुरुल इस्लाम को बनाया उम्मीदवार।
Advertisement

TMC Candidate List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल की सभी लोकसभा सीटों के लिए 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इस बार टीएमसी की लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम हैं। एक नाम हाजी नुरुल इस्लाम का है, जिन्हें एक्ट्रेस नुसरत जहां का टिकट काटकर उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

कौन हैं हाजी नुरुल इस्लाम

हाजी नुरुल इस्लाम टीएमसी के विधायक हैं। वे एक व्यापारी भी हैं और बारासात के जगुलिया गांव के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1964 में पश्चिम बंगाल के बहेरा में हुआ था। साल 2010 में उन पर एक दंगे में शामिल होने का आरोप लगा था। इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। ममता बनर्जी ने हाजी नुरुल इस्लाम पर विश्वास जताया और उन्हें बशीरहाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : क्या कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी नेहा सिंह!, मिल रहे ये संकेत

Advertisement

बशीरहाट सीट से सांसद हैं नुसरत जहां

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली इलाके में बवाल मचा हुआ, यह इलाका बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। बशीरहाट से एक्ट्रेस नुसरज जहां वर्तमान में सांसद हैं, लेकिन इस बार टीएमसी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। सीएम ममता बनर्जी ने सबको चौंकाते हुए नुसरत जहां का टिकट काटकर हाजी नुरुल इस्लाम को उम्मीदवार घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि संदेशखाली विवाद की वजह से नुसरत जहां को उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

यह भी पढ़ें : कौन हैं अरुण गोयल, जिन्होंने Lok Sabha Election से पहले चुनाव आयुक्त के पद से दिया इस्तीफा

कौन हैं नुसरत जहां

बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस नुसरत जहां बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। साल 2010 में उन्होंने सौंदर्य प्रतियोगिता फेयर वन मिस कोलकाता का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने साल 2011 में टॉलीवुड में फिल्म शोट्रू से डेब्यू किया। उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। साथ ही वे तृणमूल कांग्रेस में भी सक्रिय रहीं और उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार सायंतन बसु को हराया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mamata Banerjeelok sabha election 2024nusrat jahanWest Bengal News
Advertisement
Advertisement