whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR में 4 दिन खूब बरसेंगे बादल, पहाड़ों में सेना ने संभाला मोर्चा, पढ़ें IMD का अपडेट

IMD Rainfall Alert: मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 6 अगस्त तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं बुधवार को हुई बारिश के बाद राजधानी में गुरुवार का दिन पूरी तरह सूखा रहा। हालांकि देर रात कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई।
07:10 AM Aug 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
delhi ncr में 4 दिन खूब बरसेंगे बादल  पहाड़ों में सेना ने संभाला मोर्चा  पढ़ें imd का अपडेट
Delhi-NCR Weather Update

Today Weather Forecast: राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम को हुई तेज बारिश के बाद गुरुवार का दिन पूरी तरह सूखा रहा। लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में 6 अगस्त तक लगातार बारिश हो सकती है। इस दौरान कभी रुक कर तो कभी तेज बारिश होगी। बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली लेकिन जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

आईएमडी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में 6 अगस्त तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना रहेगी। दिल्ली में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बादल छाए रहने और कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

उत्तराखंड-हिमाचल में बाढ़ जैसे हालात

हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। स्थानीय प्रशासन ने सुबह 9 बजे तक बचाव और राहत के लिए सेना से मदद मांगी है। ऐसे में सेना के 160 जवान बचाव और राहत के काम में जुटे हैं। इसमें एक इंजीनियर टास्क फोर्स और मेडिकल टीम भी शामिल है। वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में भी बारिश के कारण एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया। ऐसे में कई गांवों का संपर्क कट गया है। भारी बारिश के कारण गंगा की सहायक नदियां उफान पर है। बता दें कि उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे लगातार भारी बारिश हो रही है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक पानी ही पानी है।

ये भी पढ़ेंः Landslide: कहीं बादल फटा तो कहीं लैंडस्लाइड, पहाड़ों में जान लेने पर तुली बार‍िश, डरा देंगे ये 10 वीड‍ियो

एमपी में नर्मदा नदी उफान पर

एमपी में भी लगातार बारिश से नर्मदा नदी उफान पर है। डिंडोरी में नर्मदा के घाट और मंदिर में पानी में डूब गए हैं। बारिश के कारण कई गांवों का संपर्क कट गया है। वहीं पूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। एयरपोर्ट, बस स्टैंड समेत कई क्षेत्रों में जलभराव से लोगों को जुझना पड़ा। वहीं गांधी नगर रेलवे स्टेशन की पटरियां पानी में डूब गईं।

आज इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने महाराष्ट्रए एमपी, गोवा, राजस्थान, कर्नाटक, असम और मेघालय में 2 अगस्त को भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं चंडीगढ़, यूपी, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और सिक्किम में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः Videos: हिमाचल में 5 जगह बादल फटने से तबाही का मंजर; अब तक 11 की मौत, 50 से ज्यादा लापता

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो