whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ट्रैक पर लोहे का खंभा...ट्रेन हादसे की साजिश! रेलवे में हड़कंप मचा; देहरादून से काठगोदाम जा रही थी एक्सप्रेस

Express Train Derailment Attempt: अब देहरादून से काठगोदाम जा रही एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश हुई है। किसी ने ट्रैक के बीचों-बीच लोहे का खंभा रख दिया, जिसे समय रहते लोको पायलट ने देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर हादसा होने से बचा लिया।
07:54 AM Sep 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
ट्रैक पर लोहे का खंभा   ट्रेन हादसे की साजिश  रेलवे में हड़कंप मचा  देहरादून से काठगोदाम जा रही थी एक्सप्रेस
पुलिस अधिकारियों ने मौके पर आकर खंभा ट्रैक से हटाया।

Kathgodam Dehradun Express Route Blocked: इंडियन रेलवे की एक और ट्रेन को पलटाने की कोशिश हुई है। जी हां, उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बॉर्डर पर थाना बिलासपुर क्षेत्र के दायरे में आने वाले गांव रामपुर में रेलवे ट्रैक पर एक लोहे का खंभा मिला। गनीमत रही कि लोको पायलट ने खंभे को देख लिया और इमजरेंसी ब्रेक लगा दिए। वरना बड़ा ट्रेन हादसा होता और पैसेंजर मारे जाते। उसने घटनाक्रम की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। रेल अधिकारी, पुलिस और GRP मौक पर पहुंची और खंभे को ट्रैक से हटाकर ट्रेन को रवाना किया। करीब 20 मिनट की देरी से ट्रेन अपने सफर पर गई। वहीं इस घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी गई है। रेल मंत्रालय ने भी रिपोर्ट तलब कर ली है। रुद्रपुर बिलासपुर चौकी प्रभारी अमित कुमार ने घटनाक्रम की पुष्टि की।

Advertisement

यह भी पढ़ें:क्या वर्कलोड से वाकई मौत हो सकती है? जानें जरूरत से ज्यादा काम करना कितना खतरनाक, क्या हैं साइड इफेक्ट्स

रूद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर पैसेंजरों ने ली सांस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रुद्रपुर बॉर्डर के पास बनी बलवंत एनक्लेव कॉलोनी के पीछे रेलवे लाइन पर ट्रैक नंबर पर 45/10 तथा 11 के बीच लोहे का भारी भरकम खंभा रखा था। काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12091 देहरादून से वापस काठगोदाम जा रही थी। एक्सप्रेस ट्रेन को रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुंचना था, जबकि वह पहले से ही 20 मिनट देरी से चल रही थी। ट्रेन देरी से रेलवे स्टेशन रूद्रपुर उत्तराखंड पहुंची, तब जाकर ट्रेन के लोको पायलट ने स्टेशन अधीक्षक तथा GRP पुलिस को मामले की पूरी जानकारी दी। CO रवि खोखर, प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह और पुलिस अधीक्षक विद्या किशोर मिश्र ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। इतना ही नहीं, ट्रेन के पूरे रूट पर आदेश जारी करके पटरी की जांच करने का कहा गया, ताकि लोग सुरक्षित पहुंचे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Monkey Pox से भारतीयों को डरना चाहिए? जानें कौन-सा देश हॉटस्पॉट और वैक्सीनेशन कितना कारगर

रेलवे के सभी विंग घटनाक्रम की जांच में जुटे

SP रेलवे मुरादाबाद आशुतोष शुक्ल ने बताया कि रामपुर-काठगोदाम रेलवे लाइन पर ट्रेन को पलटाने की साजिश हुई है। इसके लिए पटरियों के बीच में खंभा रखा गया। अगर ट्रेन उस खंभे से टकराती तो हादसा हो जाता। CO के नेतृत्व में एक जांच टीम बनाई गई है, जिसे जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। रेलवे की खुफिया एजेंसी भी जांच करने में जुट गई है। रेलवे ट्रैक के आस-पास लगे CCTV कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:CIA अफसर की दरिंदगी की दास्तां चौंकाने वाली, हर रात एक औरत घर लाता और…

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो