ट्रेन 2 टुकड़ों में बंटी, यात्रियों में चीख पुकार मची; बक्सर में मगध एक्सप्रेस हादसे का शिकार

Train Accident in Chhattisgarh: रेलवे विभाग की एक और ट्रेन हादसे का शिकार हुई है। ट्रेन अचानक 2 टुकड़ों में बंट गई। हालांकि ट्रेन डिरेल नहीं हुई, लेकिन यात्रियों में हादसे के डर से दहशत का माहौल बना हुआ है।

featuredImage
हादसा देखकर पैसेंजर भड़के हुए हैं।

Advertisement

Advertisement

Magadh Express Train Accident: देश में आज फिर एक ट्रेन हादसा हुआ है। छत्तीसगढ़ के बक्सर में ट्रेन 2 हिस्सों में बंट गई, जिससे यात्रियो में भी चीख पुकार मच गई। वहीं हादसा होने से पैसेंजर भड़क गए। हादसा DDU-पटना रेल खंड पर हुआ, जब मगध एक्सप्रेस का इंजन कुछ कोच के साथ आगे निकल गया और बाकी कोच पीछे रह गए। झटके लगने पर ट्रेन के 2 टुकड़ों में बंटने का पता चला। वहीं हादसा होने से रेलवे विभाग में भी हड़कंप मच गया है। हादसास्थल पर रेलवे अधिकारी, GRP, RPF पुलिस पहुंच गई है। रेलवे मंत्रालय ने हादसे की जांच के आदेश देकर जांच रिपोर्ट तलब कर ली है।

 

पैसेंजरों ने लगाया लापरवाही बरतने का आरोप

सूत्रों के अनुसार, ट्रेन नंबर 20802 नई दिल्ली से पटना जा रही थी। ट्रेन डुमरांव रेलवे स्टेशन से 8 मिनट की देरी से सुबह के करीब 11 बजे रवाना हुई थी, लेकिन 5 मिनट बाद ही जब ट्रेन टुड़ीगंज स्टेशन पहुंची और वहां से थोड़ा आगे निकली तो गांव धरौली के पास ट्रेन का प्रेशर पाइप पोलिंग टूट गया। पाइप टूटते ही ट्रेन के 2 हिस्से हो गए। जोरदार झटका लगा तो पीछे छूटी बोगियों के पैसेंजर चीखने चिल्लाने लगे।

चीख पुकार सुनकर आगे जा चुकी बोगियों के लोगों ने ट्रेन रुकवाई, तब पायलट को ट्रेन के टूटने का पता चला। पायलट ने हादसे की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। जानकारी मिलते ही स्टेशन मास्टर टीम और कर्मचारी लेकर मौके पर पहुंचे। टेक्नीकल टीम ने प्रेशर पाइप जोड़ा और ट्रेन को पटना के लिए रवाना किया गया, लेकिन हादसा होने से पैसेंजर भड़के हुए हैं। उन्होंने रेलवे विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

 

Open in App
Tags :