whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

700 से ज्यादा यात्रियों में दहशत फैली! Air India के बाद इंडिगो की 2 इंटरनेशनल फ्लाइट में बम की धमकी

Flight Bomb Threat Updates: एयर इंडिया के बाद इंडिगो की 2 फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है। वहीं भारत में एक ट्रेन को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम होने की धमकी मिलते ही दोनों फ्लाइटों की इमरजेंसी लैंडिंग कराकर चैकिंग की गई। ट्रेन को भी खंगाला गया।
10:50 AM Oct 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
700 से ज्यादा यात्रियों में दहशत फैली  air india के बाद इंडिगो की 2 इंटरनेशनल फ्लाइट में बम की धमकी
दोनों फ्लाइट आज सुबह मुंबई से टेकऑफ हुई थीं।

2 Indigo Flight Received Bomb Threat: 30 से 25 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे 2 विमानों में बम होने की धमकी मिलने से 700 से ज्यादा पैसेंजरों की जान दांव पर लग गई है। जी हां, आज सुबह जहां एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली थी, वहीं अब इंडिगो की 2 फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है। तीनों इंटरनेशनल फ्लाइट हैं। एयर इंडिया की फ्लाइट मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही थी।

Advertisement

वही इंडिगो की एक फ्लाइट 6E 56 मुंबई से जेद्दाह जा रही थी और दूसरी फ्लाइट 6E 1275 ने भी मुंबई से मस्कट के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन जब दोनों फ्लाइट आसमान में थीं तो एयरपोर्ट स्टाफ को दोनों फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली। आनन फानन में दोनों फ्लाइट की नजदीकी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराकर डॉग और बम स्कवाड से जांच कराई गई। पैसेंजरों और क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू कर लिया गया है।

Advertisement

Advertisement

एयर इंडिया फ्लाइट में भी बम की धमकी थी

बता दें कि सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट ने मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इस फ्लाइट को न्यूयॉर्क जाना था, लेकिन जब फ्लाइट आसमान में थी तो क्रू मेंबर्स को फ्लाइट में बम होने का अलर्ट मिला। यह सुनते ही उनके होश उड़ गए। आनन फानन में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग अनाउंस की गई तो पैसेंजरों में हड़कंप मच गया। फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट किया गया था। दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट की लैंडिंग कराई गई और पैसेंजरों-क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू किया गया। बम और डॉग स्कवाड से प्लेन का कोना-कोना खंगाला गया। पैसेंजरों और उनके सामान की चैकिंग भी की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। पूरी तसल्ली होने के बाद ही फ्लाइट को न्यूयॉर्क के लिए रवाना किया गया, लेकिन करीब 2 घंटे पैसेंजरों की जान सांसत में फंसी रही।

ट्रेन को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली

बता दें कि 3 फ्लाइटों के अलावा भारत में एक ट्रेन को भी उड़ाने की धमकी मिली है। मुंबई-हावड़ा मेल को टाइमर बम से ब्लास्ट करके उड़ाने की धमकी मिली तो रेलवे में हड़कंप मच गया। आज सुबह करीब 4 बजे ऑफ-कंट्रोल रूम को यह संदेश मिला। जैसे ही मैसेज रिसीव हुआ, रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। रेलवे अधिकारियों, GRP को सूचना दी गई। मुंबई-हावड़ा मेल को 12809 को जहां है, वहीं रोकने के आदेश दिए गए। इसके बाद ट्रेन को जलगांव स्टेशन पर रोककर खाली कराया गया। पैसेंजरों और उनके सामान की जांच की गई। बम और डॉग स्कवाड के साथ ट्रेन का एक-एक कोच खंगाला गया, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। CRPO मध्य रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, जांच से संतुष्ट होने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो