whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारत में बार-बार डिरेल क्यों हो रहीं ट्रेनें? पाकिस्तान से जुड़े तार; अमित शाह ने दिए संकेत

Train Derail Conspiracy Decoded: देश के अलग-अलग राज्यों में एक के बाद एक ट्रेन हादसों की खबरें सामने आ रही हैं। इसके पीछे बड़ी साजिश बताई जा रही है। पाकिस्तान में बैठे आतंकी इन साजिशों को अंजाम देने की कोशिश में हैं।
09:33 AM Sep 19, 2024 IST | Sakshi Pandey
भारत में बार बार डिरेल क्यों हो रहीं ट्रेनें  पाकिस्तान से जुड़े तार  अमित शाह ने दिए संकेत

Train Derail Conspiracy Decoded: देश में आए दिन ट्रेन हादसे की खबर सामने आती है। पिछले कुछ महीनों में रेल की पटरी पर पाए जाने वाली चीजें किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रही हैं। 8 सितंबर को कानपुर से ऐसी ही खबर देखने को मिली थी, जब कालिंदी एक्सप्रेस की पटरी पर सिलेंडर रख दिया गया था। हालांकि ट्रेन से टकरा कर सिलेंडर झाड़ियों में जा गिरा और एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया था। मगर एक के बाद एक ट्रेन डिरेल की साजिशों पर अब मुहर लग चुकी है। जी हां, भारत में बड़े ट्रेन हादसे को अंजाम देने की प्लानिंग सरहद पार पाकिस्तान में चल रही है।

Advertisement

गृह मंत्री ने दिए साजिश के संकेत

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 55 दिन में 18 बार ट्रेन हादसों को अंजाम देने की कोशिश की गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसके संकेत देते हुए कहा था कि यह साजिश लंबे समय तक नहीं चलेगी। सरकार जल्द ही 1.10 लाख किलोमीटर रेलवे नेटवर्क की सुरक्षा का खाका तैयार करेगी। अब सवाल यह है कि आखिर इसके पीछे किसका हाथ है? तो इसका जवाब ना सिर्फ जांच एजेंसियों को मिल चुका है बल्कि सरहद पार बैठे एक आतंकी ने खुद वीडियो जारी करके ट्रेन टेररिज्म का पर्दाफाश कर दिया है।

यह भी पढ़ें- 300 गांव डूबे, बिहार में 274 स्कूलें बंद, UP समेत देशभर के राज्यों में बाढ़-बारिश से कैसे हैं हालात

Advertisement

ISIS के खुरासान मॉड्यूल का खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो NIA की जांच में कई खुलासे सामने आए हैं। ट्रेन डिरेल की साजिशों के पीछे ISIS और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का हाथ बताया जा रहा है। यह ISIS का खुरासान मॉड्यूल (IS-K) का हिस्सा है। 2017 में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन हादसा भारत में IS का पहला हमला था। तभी IS-K का नाम सामने आया था।

NIA की चार्जशीट में सामने आया सच

कुछ दिन पहले बेंगुलरु के रामेश्वरम कैफे में भयानक ब्लास्ट हुआ था। 9 सितंबर को NIA ने इस मामले पर चार्जशीट दाखिल की। इसके अनुसार ब्लास्ट का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी फरहतुल्लाह गौरी था। 28 अगस्त को गौरी ने टेलीग्राम पर वीडियो जारी करते हुए भारत में ट्रेनों को निशाना बनाने का खुलासा किया था। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

Advertisement

निशाने पर हैं कई बड़े राज्य

खबरों की मानें तो ISI ने भारत में मौजूद कई स्लीपर सेल्स को एक्टिव करके ट्रेन हादसों को अंजाम देने की जिम्मेदारी सौंपी है। सबूतों के आधार पर दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे बड़े राज्यों में ट्रेनों को निशाना बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 11 ट्रेनें कैंसिल, 12 के रूट डायवर्ट; दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर सफर करने से पहले यहां देखें लिस्ट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो