TMC सांसद ने दिया इस्तीफा, अपनी ही पार्टी पर लगाए आरोप, भाजपा बोली- अब ममता का टाइम

Trinmool MP Jawhar Sircar Resigns: कोलकाता रेप-मर्डर केस के बीच ममता सरकार के लिए बुरी खबर सामने आई है। TMC सांसद जवाहर सरकार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Trinmool MP Jawhar Sircar Resigns: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच बहस जारी है। हालांकि इसी बीच ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। TMC के कद्दावर नेता और लोकसभा सांसद जवाहर सरकार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जवाहर सरकार ने ममता बनर्जी को पत्र लिखाकर सभी पद छोड़ने का ऐलान किया है।

इस्तीफे की वजह

जवाहर सरकार TMC से राज्यसभा सांसद थे। अब उन्होंने अपने संसदीय पद और राजनीति से इस्तीफा दे दिया है। जवाहर सरकार ने इस्तीफा देने की वजह आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को बताया है। खबरों की मानें तो अब वो ममता सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन में हिस्सा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- महाविष्णु कौन? बच्चों के सामने दिया विवादित बयान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार का पर्दाफाश

जवाहर सरकार ने अपने पत्र में लिखा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई भयानक घटना से काफी पीड़ित हूं। कोलकाता में हो रहे विरोध प्रदर्शन ने पूरे बंगाल को हिलाकर रख दिया है। मुझे उम्मीद थी कि इसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा। मगर ऐसा नहीं हुआ। बंगाल इस तरह के भ्रष्टाचार और वर्चस्व को स्वीकार नहीं कर पा रहा है। केंद्रीय शासन अरबपतियों के दम पर फूल रहा है। बंगाल में भी पंचायत और नगर पालिकाओं के पार्टी नेता भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। सभी दल भ्रष्टाचार में करने में लगे हैं।

बीजेपी नेता ने मांगा इस्तीफा

जवाहर सरकार के इस्तीफे के बाद बीजेपी आईटीसेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। अमित मालवीय ने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि जवाहर सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार और मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के कारण इस्तीफा दे दिया। ममता बनर्जी को इससे सबक लेते हुए मुख्यमंत्री पद छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर बलात्कार और मर्डर के सबूतों को खत्म कर दिया। जब तक ममता बनर्जी और कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल इस्तीफा नहीं देंगे, मामले में निष्पक्ष जांच नहीं हो पाएगी।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान का हुआ खस्ता हाल! मजबूरी में घर से काम करने निकली महिलाओं ने सुनाई आपबीती

 

Open in App