whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मथुरा-मुजफ्फरपुर में 2 ट्रेनें डिरेल, यूपी-बिहार में हजारों यात्री परेशान

Rail Accident In UP-Bihar: पिछले 12 घंटों में देश के दो-दो अलग रूटों पर 2 मालगाड़ियों के डिरेल होने से दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। हालांकि गनीमत ये रही कि इन हादसों के कारण कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।
09:46 AM Sep 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मथुरा मुजफ्फरपुर में 2 ट्रेनें डिरेल  यूपी बिहार में हजारों यात्री परेशान
Goods Train Derailed in Mathura-Muzaffarpur

Goods Train Derailed in Mathura-Muzaffarpur: देश में बीते 12 घंटे में दो बड़े रेल हादसे हुए हैं। पहला बिहार के मुजफ्फरपुर और दूसरा यूपी मथुरा में हुआ। दोनों ही जगह पर मालगाड़ी डिरेल हो गई। हालांकि घटना की जानकारी के बाद हड़कंप मच गया। हादसों के बाद मौके पर रेलवे के आला अफसर पहुंचे और हालात की जानकारी ली। इस दौरान दोनों ही रूटों पर दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई।

Advertisement

पूर्व मध्य रेलवे के डीआरएम विवेक भूषण ने बताया कि मध्य प्रदेश के भिलाई से रेलवे के सामान को लेकर आ रही मालगाड़ी नारायणपुर स्टेशन से पहले डिरेल हो गई। मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। मौके पर रेलवे की टेक्निकल टीम युद्धस्तर पर काम ट्रैक को दुरुस्त करने में जुटी हैं। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल किसी बड़ी गड़बड़ी के संकेत नहीं मिले हैं। हादसे के बाद 14 ट्रेनों को रूट बदला गया है। वहीं 3 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ेंः 11 ट्रेनें कैंसिल, 12 के रूट डायवर्ट; दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर सफर करने से पहले यहां देखें लिस्ट

Advertisement

मथुरा में मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतरे

बिहार के मुजफ्फरपुर के बाद यूपी के मथुरा में वृंदावन रेलवे स्टेशन से करीब 800 मीटर पहले एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। घटना शाम को करीब 8 बजे हुई। दुर्घना में कोई हताहत नहीं हुआ। हादसे के बाद डिब्बे में भरा कोयला पूरे रेलवे ट्रैक पर फैल गया। यह दुर्घटना दिल्ली-मुंबई लाइन पर हुई। इस दुर्घटना के कारण 18 ट्रेनों का रूट बदला गया है। जबकि 3 ट्रेनें रद्द कर दी गई।

ये भी पढ़ेंः 300 गांव डूबे, बिहार में 274 स्कूलें बंद, UP समेत देशभर के राज्यों में बाढ़-बारिश से कैसे हैं हालात

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो